30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WB News : भाजपा ने चुनाव आयोग से की ममता बनर्जी की शिकायत, जानें क्या है मामला

WB News : भाजपा ने ममता बनर्जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री के खिलाय कार्रवाई करने का अनुरोध किया है.

WB News : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां लगातार प्रचार प्रसार करने में लगी है. इस दौरान भाजपा ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की चुनाव आयोग से शिकयात की है. भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ममता बनर्जी के आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री के खिलाय कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. इसके अलावा चुंचुड़ा विधायक असित मजूमदार के खिलाफ भी आयोग में शिकायत दर्ज करायी गयी थी. हुगली से बीजेपी उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी को उन्होंने ‘दुनंबरी माल’ कहा था. शिकायत उस शिकायत के मद्देनजर है.

‘विवादास्पद’ टिप्पणी करने का ममता बनर्जी पर लगा आरोप

कूचबिहार की सभा से ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ एक के बाद एक हमला बोला था. बीजेपी ने आरोप लगाया कि उस वक्त तृणमूल सुप्रीमो और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ‘विवादास्पद’ टिप्पणी की थी. बीजेपी ने इसकी शिकायत सीधे दिल्ली स्थित राष्ट्रीय चुनाव आयोग कार्यालय से की. बीजेपी नेता शिशिर बाजोरिया ने पत्र भेजकर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार का ध्यान इस ओर खींचा है. उस भाषण का वीडियो फुटेज भी सबूत के तौर पर आयोग को सौंपा गया है.

दिलीप घोष के बयान को लेकर भी मचा था हंगामा

बता दें कि कुछ दिन पहले बर्दवान दुर्गापुर के बीजेपी उम्मीदवार दिलीप घोष पर मुख्यमंत्री का अपमान करने का आरोप लगा था. तृणमूल ने चुनाव आयोग से संपर्क किया. इसे लेकर भी कम हंगामा नहीं हुआ था. दिलीप घोष ने आरोपों पर मांगी माफी थी.

WB News : भाजपा ने चुनाव आयोग से की ममता बनर्जी की शिकायत, जानें क्या है मामला.

चुनाव आयोग ने नेताओं को प्रचार के दौरान गरिमा बनाए रखने का दिशा-निर्देश किए थे जारी

बीजेपी की ओर से आयोग को भेजे गए पत्र में तृणमूल सुप्रीमो ने ‘आपत्तिजनक’ और ‘असंवैधानिक’ शब्दों का इस्तेमाल किया है. भाजपा ने शिकायत पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों और नेताओं को प्रचार के दौरान उचित गरिमा बनाए रखने के लिए दिशानिर्देश जारी किए थे. उसके बाद भी प्रधानमंत्री के लिये आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही है.

Mamata Banerjee : कूचबिहार की बैठक में ममता बनर्जी ने जनता को बताया, जब प्रधानमंत्री मोदी आएं तो क्या पूछना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें