38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Weather: मौसम विभाग ने शेयर किया ताजा अपडेट, कहा- होगी झमाझम बारिश, अभी नहीं मिलेगी सर्दी से राहत

मौसम विभाग ने पटना समेत बिहार के कई जिलों में बादल छाये रहने और बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि दो तीन दिनों तक अभी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है.

पटना में मंगलवार को सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. धूप निकलने से अधिकतम तापमान में वृद्धि हुई. शहर का अधिकतम तापमान 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले तीन दिनों तक सर्दी से कोई राहत मिलने की संभावना नहीं है. धूप निकलने के कारण मौसम साफ रहेगा और सुबह-शाम लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. देखिए वीडियो…


कोहरा छाया रहेगा और होगी बारिश

गुरुवार से पटना व आसपास के इलाकों में बादल छाये रहने और मध्यम से हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है.वहीं आइएमडी के मुताबिक जनवरी में शीतलहर की संभावना नगण्य है. वहीं उच्चतम तापमान सामान्य व न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ अधिक रहने की संभावना है. बिहार में जनवरी के महीने में सामान्य से अधिक बारिश होने के आसार हैं. बारिश का विस्तार पूरे राज्य में समान रूप से होगा.

Also Read: Bihar Weather: कड़ाके की ठंड से होगी बिहार में नए साल की शुरुआत, बारिश को लेकर मौसम विभाग ने किया अलर्ट

जनवरी में राज्य के दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण -पूर्व और मध्य बिहार में न्यूनतम तापमान सामान्य से अच्छा खासा अधिक रहेगा. इधर आइएमडी ने दिसंबर 2023 की मौसम परिस्थितियों का विश्लेषण किया है.सबसे खास बात यह रही है कि तीन दिसंबर को राजधानी पटना में 32 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. जो कि दिसंबर माह का अब तक का सर्वाधिक अधिकतम तापमान रहा. दिसंबर में प्रदेश का सबसे कम न्यूनतम तापमान बांका में 6 डिग्री सेल्सियस आठ दिसंबर को दर्ज किया गया.

पटना में ऐसे गिरा पारा

दिन – न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस में

दो जनवरी – 8.3

एक जनवरी – 10.7

31 दिसंबर – 11.9

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें