36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नीतीश कुमार के शपथ लेते ही तेजस्वी यादव ने X पर बदला अपना बायो, जानिए अब क्या लिखा?

बिहार की राजनीति के लिए रविवार का दिन बेहद ही महत्वपूर्ण रहा. नीतीश कुमार ने सुबह में सीएम पद से इस्तीफा दिया फिर शाम में सीएम पद की शपथ ली. इधर नीतीश कुमार के शपथ लेते ही बिहार के तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर भी अपना बायो बदल दिया.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार को नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस समारोह में मुख्यमंत्री के अलावा आठ अन्य मंत्रियों ने शपथ लिया. शपथ ग्रहण समारोह का राजद ने बहिष्कार किया. इधर, समारोह के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर भी अपना बायो बदल दिया. तेजस्वी यादव ने अपने एक्स अकाउंट का बायो बदल कर ‘एक्स डिप्टी सीएम ऑफ बिहार’ कर लिया है. वहीं, इससे पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि हम जो कहते है वो करते है. खेल तो अब शुरू हुआ है.

हमने काम किया तो हम क्रेडिट क्यों न लें : तेजस्वी

वहीं शपथ ग्रहण समारोह से पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने इंटरव्यू में कहा कि जदयू वर्ष 2024 में खत्म हो जायेगा. मेरी इस बात को लिख कर ले लीजिए. खेल तो अभी शुरू हुआ है. खेला अभी बाकी है. हमने गठबंधन धर्म का पूरी तरह पालन किया है. नीतीश कुमार, भाजपा के साथ गये हैं. उन्होंने सरकार की हत्या की है. जनता इनको जवाब देगी. उन्होंने कहा कि जब हमारे सबसे अधिक 79 विधायक राजद के हैं. उनके तो बहुत कम विधायक हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि राजद मंत्रियों वाले विभागों में काम हुआ है, तो हम क्रेडिट क्यों न लें.

Undefined
नीतीश कुमार के शपथ लेते ही तेजस्वी यादव ने x पर बदला अपना बायो, जानिए अब क्या लिखा? 2

मैं जो कहता हूं वो करता हूं : तेजस्वी

तेजस्वी यादव ने कहा कि एक लाख से अधिक नौकरियों के प्रस्ताव हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कि जदयू के नेता इन प्रस्तावों को कैबिनेट में ही नहीं लाने दे रहे थे. राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बड़ी उम्मीदों से हम लोगों ने सरकार बनायी थी. हम लोग अपने विकास के विजन पर काम करते रहेंगे. जनता हमारे साथ है. मैं जो कहता हूं वो करता हूं. हमने शिक्षा व्यवस्था में सुधार, चिकित्सा में, रोजगार, पॉलिस लाना ये सब काम किया.

इन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार ने शपथ ग्रहण किया. इसके बाद दूसरे नंबर पर भाजपा के सम्राट चौधरी को शपथ दिलायी गयी. तीसरे नंबर पर भाजपा के ही विजय कुमार सिन्हा ने शपथ ली. कुल आठ मंत्री बनाये गये.

इनमें भाजपा के तीन सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और प्रेम कुमार, जदयू के मुख्यमंत्री के अलावा तीन विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव और श्रवण कुमार, हम के एक संतोष कुमार और एक निर्दलीय विधायक सुमित कुमार मंत्री बनाये गये. शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जेपी नड्डा और लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान तथा केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस भी मौजूद रहे. 

Also Read: नीतीश कुमार ने बताया बिहार में क्यों गिरी महागठबंधन सरकार, इस्तीफा देकर बतायी पूरी वजह Also Read: खेला अभी बाकी है, खत्म हो जाएगी जदयू, जो मैं कहता हूं, वह करता हूं, सत्ता परिवर्तन के बाद भड़के तेजस्वी यादव Also Read: नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार की जनता को दिया धोखा, सियासी हलचल पर बोले औवेसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें