1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. sheohar
  5. bihar election 2020 rjd candidate from sheohar chetan anand fighting from the seat know the all details of this small but high profile seat abk

Bihar Election 2020: जिस सीट से माता-पिता को मिली हार, वहां से चुनाव जीतने उतरे हैं चेतन आनंद, पढ़िए शिवहर का मिजाज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जिस सीट से माता-पिता को मिली हार, वहां से चुनाव जीतने उतरे हैं चेतन आनंद, पढ़िए शिवहर का मिजाज
जिस सीट से माता-पिता को मिली हार, वहां से चुनाव जीतने उतरे हैं चेतन आनंद, पढ़िए शिवहर का मिजाज
सोशल मीडिया

Bihar Assembly Election 2020: बिहार चुनाव के दूसरे चरण में शिवहर सीट पर वोटिंग है. शिवहर में सिर्फ एक विधानसभा सीट है. यह कभी हॉट सीट में शुमार होती थी. लोकसभा से लेकर विधानसभा तक के अधिकतर चुनावों में यह क्षेत्र बिहार की सियासत का केंद्र रहा है. इस बार शिवहर सीट से राजद ने बाहुबली नेता आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद को चुनाव के मैदान में उतारा है. शिवहर से चेतन आनंद के पिता आनंद मोहन और मां लवली आनंद विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं.

2015 का चुनाव और शिवहर सीट

  • कुल मतदाता- 2,91,691

  • पुरुष- 1,55,204

  • महिला- 1,36,475

  • थर्ड जेंडर- 12

  • ( 2015 में 54.82 फीसदी मतदान)

जेल में चेतन के पिता आनंद मोहन

बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद को राजद ने शिवहर सीट से उतारा है. आनंद मोहन फिलहाल जेल में बंद हैं. चेतन आनंद का मुकाबला जेडीयू के मौजूदा विधायक मो. शरफुद्दीन से है. शिवहर विधानसभा सीट पर इस बार लोजपा के प्रत्याशी विजय कुमार पांडेय ना केवल जेडीयू और राजद को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं. उनकी मौजदूगी ने सीट पर लड़ाई को त्रिकोणीय भी बना दिया है.

लवली आनंद हार चुकी हैं चुनाव

इस समय शिवहर से जदयू के शरफुद्दीन विधायक हैं. उन्होंने हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा सेक्युलर की उम्मीदवार लवली आनंद को हराया था. शरफुद्दीन को 44,576 और लवली आनंद को 44,115 वोट मिले थे. दोनों के बीच कांटे की टक्कर हुई थी. आनंद मोहन भी शिवहर से विधानसभा चुनाव हार चुके हैं. इस बार के नतीजे क्या होते हैं. इसका खुलासा दस नवंबर को रिजल्ट निकलने के साथ ही हो जाएगा.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें