1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. seventh bridge on kosi be ready by 2024 construction of phulaut bridge start this month asj

2024 तक बन कर तैयार होगा कोसी पर सातवां पुल, इसी माह शुरू होगा फुलौत पुल का निर्माण

इसे लेकर पिछले दिनों समीक्षा बैठक के दौरान पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने निर्माण एजेसी को निर्देश दिया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक
प्रभात खबर

पटना. बिहार में कोसी नदी पर फोरलेन फुलौत पुल का निर्माण कार्य इस महीने शुरू होगा. यह पुल वीरपुर से बिहपुर एनएच 106 पर करीब 6.93 किलोमीटर की लंबाई में बनना है. इसे लेकर पिछले दिनों समीक्षा बैठक के दौरान पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने निर्माण एजेसी को निर्देश दिया था.

इसके साथ ही एनएच106 पर करीब 28.91 किमी की लंबाई मे सड़क निर्माण शुरू हो चुका है. दोनों परियोजनाओ की लागत करीब 1478.4 करोड़ रुपये है. सूत्रों के अनुसार एनएच 106 मे भू-अर्जन से संबंधित किसी प्रकार की समस्या नहीं है.

इसके निर्माण की जिम्मेदारी मुंबई की एफकांस इन्फरास्ट्रक्चर लिमिटेड कंपनी को दी गयी है. निर्माण के बाद अगले 10 साल तक पुल और सड़क के मेटेंनेस की जिम्मेदारी निर्माण एजेंसी की ही होगी. 21 सितंबर, 2020 को प्धारनमंत्री नरेंद मोदी ने इस परियोजना का शिलान्यास किया था.

2024 तक बन कर तैयार होगा पुल

फुलौत पुल कोसी नदी पर बिहार मे सातवां पुल होगा. इससे मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज, फुलौत, मधेपुरा और सिंहेशरस्थान के साथ-साथ सुपौल के पिपरा, सिमराही और बीरपुर का राष्टीय राजमार्ग संख्या 31 आसाम रोड के साथ सुगम और सीधा संपर्क स्थापित हो जायेगा. साथ ही मधेपुरा जिला से भागलपुर और खगड़िया जिला की सड़क कनेक्टिविटी बेहतर हो सकेगी. पुल 2024 तक बन कर तैयार होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें