27 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bharat Jodo Nnaya Yatra: राहुल गांधी ने कहा- हमारी सरकार बनी, तो देश में सभी खाली हाथ सरकारी पदों भरे जायेंगे…

राहुल गांधी ने कहा कि देश भक्ति की भावना सभी में होती है, तो फिर अग्निवीर शहीद क्यों नहीं? वर्तमान सरकार अग्निवीरों को शहीद नहीं मानती. यह गलत है

देश में हमारी सरकार बनी, तो देश भर में खाली पड़े सरकारी पदों को भरा जायेगा. आज हमारे युवा बेरोजगार होकर परेशान हैं. सरकार इस पर बात तक नहीं करती. अग्निवीरों को तीन साल बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. लेकिन, हमारी सरकार बनी, तो अग्निवीरों को सेना में काम मिलेगा या फिर उन्हें उचित मुआवजा दिया जायेगा. ये बातें रोहतास जिले के चेनारी प्रखंड स्थित टेकारी गांव में शुक्रवार की सुबह आयोजित किसान न्याय महापंचायत कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहीं. वह भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एनएच 19 किनारे टेकारी गांव के खेल मैदान में चौपाल के लिए रुके थे.

किसानों की जमीन सरकार छीन रही है

उन्होंने कहा कि आज किसानों की जमीन सरकार छीन रही है और उसे बड़े उद्योगपतियों को दे रही है, जबकि हमारी सरकार ने इसके लिए बहुत पहले ही जमीन अधिग्रहण बिल पास कर दिया था. हमारी सरकार आयी, तो इसके अनुसार काम होगा और किसानों को चार गुना मुआवजा दिया जायेगा. हमारी लड़ाई अन्याय के खिलाफ है. किसान, मजदूर, बेरोजगार युवाओं का ध्यान भटकाया जा रहा है.

अग्निवीर शहीद क्यों नहीं?

देश भक्ति की भावना सभी में होती है, तो फिर अग्निवीर शहीद क्यों नहीं? वर्तमान सरकार अग्निवीरों को शहीद नहीं मानती. यह गलत है. जब भी कांग्रेस की सरकार रही है, किसानों की मांगें गारंटी के साथ पूरी होती रही हैं. किसान न्याय महापंचायत में मंच पर पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार, केंद्रीय पूर्व मंत्री जयराम रमेश, पूर्व मंत्री मुरारी प्रसाद गौतम, किसान नेता योगेंद्र यादव, कांग्रेस विधायक संतोष कुमार मिश्रा, चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी प्रकाश सिंह, राजद विधायक विजय कुमार मंडल आदि मौजूद थे.


शहर में बिन रुके गुजरे राहुल गांधी

राहुल गांधी का भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार की सुबह डेहरी प्रखंड के जमुहार से निकली. इसके बाद पुरानी जीटी रोड के रास्ते शहर के करवंदिया, अमरातालाब, अदमापुर, पायलटबाबा व बौलिया रोड़ होते हुए पोस्ट ऑफिस चौक 9.19 बजे पहुंची. कांग्रेस के नेताओं में उत्सुकता थी कि राहुल गांधी शहर में रुककर लोगों से रूबरू होंगे. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ. उनका न्याय यात्रा काफिले के साथ शहर में बिना रुके हुए आगे बढ़ता गयी. सभी जगह कार्यकर्ता फूल माला लिये अपने राष्ट्रीय नेता का स्वागत में खड़े थे. लेकिन, उस समय उन्हें निराशा हाथ लगी, जब राहुल गांधी लोगों का अभिवादन करते चेनारी प्रखंड के टेकारी स्थित किसान चौपाल की सभा स्थल ओर बढ़ते चले गये. सुबह का समय था या फिर प्रशासन के निर्देश के कारण सड़क की दोनों तरफ कार्यकर्ताओं को छोड़ लोगों की भीड़ कम ही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें