1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. 29 new corona patients found in saran number reached 4942 asj

सारण में कोरोना के 29 नये मरीज मिले, संख्या पहुंची 4942 पर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

छपरा (सदर): सारण में कोरोना मरीजों के बढ़ने की रफ्तार में काफी कमी आयी है. बावजूद हर रोज दो से तीन दर्जन मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे है. इस प्रकार मंगलवार को 29 नये मरीजों के मिलने के बाद सारण में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4942 हो गयी, जबकि 4604 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा डीपीआरओ ज्ञानेश्वर प्रकाश के माध्यम से जारी सूचना के अनुसार मंगलवार को 4913 सैंपल की जांच में 29 नये मरीज मिले है. वहीं सारण में अभी 327 कोरोना के एक्टिव मामले है, जिनका इलाज सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड या होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य विभाग की देख-रेख में हो रहा है, जिले में अभी 54 एक्टिव कंटेनमेंट जोन बनाये गये है.

इसके अलावा नये मरीजों के मिलने के बाद नगरा प्रखंड के धोबवल व लहलादपुर के भगवान टोला में कई मरीजों के मिलने के बाद डीएम द्वारा इन दोनों गांवों में कंटेनमेंट जोन बनाते हुए अगले 14 दिनों तक कंटेनमेंट जोन में किसी बाहरी क्षेत्र के लोगों के आगमन पर जहां रोक लगायी गयी है, वहीं कंटेनमेंट जोन के लोगों को बाहर जाने पर भी रोक लगा दी गयी है.

जिलाधिकारी ने सभी प्रखंडों के बीडीओ व सीओ को निर्देश दिया है कि अपने क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन घोषित क्षेत्रों में संबंधित क्षेत्र के मुखिया, बीडीसी, सरपंच, वार्ड सदस्य से समन्वय स्थापित कर संपर्क मार्गों को सील कराये. वहीं बीडीओ व सीओ को संबंधित कंटेनमेंट जोन में सैनिटाइजेशन गतिविधियों की निगरानी का आदेश भी दिया गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें