30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छपरा में अधिवक्ता पिता-पुत्र की हत्या के विरोध में संघ ने किया प्रदर्शन

छपरा में न्यायालय जाते समय अधिवक्ता राम अयोध्या राय व उनके अधिवक्ता पुत्र सुनील कुमार राय की हत्या के विरोध में जिला वकील संघ ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया.

समस्तीपुर : छपरा में न्यायालय जाते समय अधिवक्ता राम अयोध्या राय व उनके अधिवक्ता पुत्र सुनील कुमार राय की हत्या के विरोध में जिला वकील संघ ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने व्यवहार न्यायालय परिसर में घटना के विरोध में एकजुटता दिखाते हुए शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन किया. नेतृत्व जिला वकील संघ के अध्यक्ष किरण सिंह और जिला वकील संघ से सचिव विमल किशोर राय संयुक्त रूप से कर रहे थे. सचिव ने कहा कि अधिवक्ताओं की हत्या बहुत ही निंदनीय है. उन्होंने अधिवक्ताओं के साथ इस तरह की घटना की पुनरावृति नहीं हो इस पर रोक लगाने तथा मृत अधिवक्ता के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की. कहा कि अगर अधिवक्ता अपने को इस तरह असुरक्षित महसूस करेंगे तो न्यायार्थियों को उचित न्याय कैसे दिलायेंगे. उन्होंने सरकार से अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिये ठोस व कारगर कदम उठाने की मांग की. उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं पर किसी तरह का जुर्म संघ कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. घटना का संघ शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करेगा. जरूरत पड़ी तो जोरदार आंदोलन किया जायेगा. अध्यक्ष ने कहा कि इस घटना के विरोध में आज अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य से अपने को पूरी तरह अलग रखा. न्यायिक कार्य में अधिवक्ताओं के भाग नहीं लेने के कारण न्यायार्थियों ने अपने-अपने केस की अगली तिथि लेकर वापस लौट गये. अधिवक्ताओं ने भी इस घटना पर अपने आक्रोश का इजहार किया. युवा अधिवक्ताओं में बहुत अधिक आक्रोश दिख रहा था. अधिवक्ताओं ने कहा कि अधिवक्ता लोकतांत्रिक व्यवस्था के सर्वोच्च न्यायपालिका के कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, इस तरह अधिवक्ताओं की निर्मम हत्या कायरतापूर्ण कार्रवाई है. अधिवक्ताओं ने एक स्वर से इसकी निंदा की. दोषियों को तुरंत कठोर से कठोर सजा देने की मांग कि ताकि अधिवक्ताओं की हत्या पर रोक लगे. संघ के द्वारा अपना मांग पत्र सरकार को भेजने की बात कही गयी है. अधिवक्ता विश्वनाथ राय, अनिल कुमार शर्मा, ठाकुर विक्रम सिंह, कृष्ण कुमार तिवारी, विजय ठाकुर, रामकिशोर राय, अरुण कुमार चौधरी, दिलीप कुमार राय, निभा अग्रवाल, सुशीला कुमारी, अशोक कुमार सिंह, उमानंद हरहर, परमानंद चौधरी, अजय कुमार यादव, प्रमोद कुमार झा, अजय कुमार, शत्रुघ्न पासवान, संजय कुमार बबलू, सुमित कुमार, राजेश राम, ओम प्रकाश चौधरी, शशिभूषण सिंह, गोपाल कुमार, बलराम राय, कुमकुम ठाकुर, निशा सिन्हा, बलिराम भगत, गणेश मिश्रा, अमर कुमार पाठक, विपिन कुमार, अरुण कुमार यादव ने भाग लिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें