25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सहरसा से सुल्तानगंज के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की सांसद ने की मांग

सांसद ने समस्तीपुर रेलमंडल के मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिख कर कहा है कि आगामी सावन माह में कांवर यात्रा शुरू होने जा रही है.

सिमरी बख्तियारपुर खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सांसद राजेश वर्मा ने सावन महीने में भोले के भक्तों के लिए ट्रेन चलाने की मांग की है. सांसद ने समस्तीपुर रेलमंडल के मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिख कर कहा है कि आगामी सावन माह में कांवर यात्रा शुरू होने जा रही है. मेरे संसदीय क्षेत्र से भारी संख्या में श्रद्धालु सुल्तानगंज होकर देवघर जाते है. इसलिए इनको ध्यान में रखते हुए एक स्पेशल ट्रेन सहरसा से सुल्तानगंज वाया सिमरी बख्तियारपुर, मानसी, खगड़िया चलाई जाये. मालूम हो कि हर वर्ष सावन के महीने में सुल्तानगंज जाने के लिए ट्रेनों में काफ़ी भीड़ होती है. साथ ही मुंगेर के छर्रापट्टी जाने के लिए भी काफ़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ट्रेनों में होती है. सरकारी जमीन में चाहरदीवारी निर्माण होने के बाद भी एनपीएस विद्यालय को विभाग ने किया खत्म , लोगों में आक्रोश प्रतिनिधि, नवहट्टा शिक्षा विभाग के द्वारा एनपीएस विद्यालय अमात टोला को समाप्त कर दिये जाने के बाद स्थानीय लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवेदन देकर विद्यालय को संचालित करने की मांग की है. स्थानीय लोगों के द्वारा दिए आवेदन कहा गया है कि 24 जून को हम लोगों के बच्चे अमात टोला में जब पढ़ने गये तो विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक अंजुम जमाली द्वारा यह बताया गया कि इस विद्यालय को शिक्षा विभाग द्वारा समाप्त कर दिया गया है. जबकि विद्यालय में सैकड़ो महादलित, अति पिछड़ा वर्ग के बच्चे पढ़ने जाते थे. विद्यालय समाप्त हो जाने से ऐसा लगता है कि महादलित एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के बच्चे के साथ अन्याय हो रहा है. जिन्हें पढ़ाई के लिए अब दूर जाना पड़ेगा. जबकि पूर्व से विद्यालय को जमीन उपलब्ध है. उपलब्ध जमीन में शिक्षा विभाग के द्वारा चाहरदीवारी एवं ग्रिल गेट भी लगाया गया है. पूर्व से वर्ग कक्ष का शेड भी डाला गया है. स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि तत्कालीन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा बिना स्थलीय जांच किए ही विद्यालय का अन्य विद्यालय में मर्ज करने की रिपोर्ट भेज दी गयी. आवेदन देने वाले में रामानंद राय, दीपक कुमार राय, राम बहादुर पासवान,मंटू रॉय,शंकर कुमार,अर्जुन राय, राहुल कुमार भवेश चौधरी,अविनाश पासवान शामिल थे. जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि सरकारी जमीन रहते हुए विद्यालय को विभाग द्वारा समाप्त कर देना कतई उचित नहीं है. स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. लोगों ने आवेदन दिया है. मामले की स्थलीय जांच कर हम जिला पदाधिकारी को रिपोर्ट दे रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें