1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. rajya sabha election 2020 bihar ex deputy cm sushil kumar modi bjp rajya sabha candidate bjp central election committee decision abk

पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को राज्यसभा का टिकट, BJP केंद्रीय चुनाव समिति का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को राज्यसभा का टिकट, BJP केंद्रीय चुनाव समिति का फैसला
पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को राज्यसभा का टिकट, BJP केंद्रीय चुनाव समिति का फैसला
पीटीआई

Rajya Sabha Election 2020: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी को राज्यसभा भेजने की तैयारी हो चुकी है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने बिहार के राज्यसभा उपचुनाव के लिए सुशील कुमार मोदी का नाम तय किया है. इस फैसले की जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दी. इसके पहले सुशील कुमार मोदी बिहार के डिप्टी सीएम रह चुके हैं. इस बार के विधानसभा चुनाव में एनडीए की बनी सरकार में उन्हें डिप्टी सीएम का पद नहीं मिला था. कयास लग रहे थे उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी.

सुशील मोदी के लिए बड़ी जिम्मेदारी

बिहार के विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद राज्य में एनडीए की सरकार बनी थी. लेकिन, बिहार चुनाव परिणाम के बाद डिप्टी सीएम का पद सुशील कुमार मोदी को नहीं मिला था. उस समय उनकी जगह बीजेपी के नेताओं रेणु देवी और तारकिशोर प्रसाद को बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई गई थी. हालांकि, उस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने साफ कहा था कि सुशील कुमार मोदी को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. अब, सुशील कुमार मोदी को बिहार में राज्यसभा सीट के लिए पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है.

सुशील मोदी को राज्यसभा का टिकट
सुशील मोदी को राज्यसभा का टिकट
बीजेपी

केंद्रीय कैबिनेट में सुशील मोदी की एंट्री?

बिहार में राज्यसभा की सीट रामविलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई थी. बिहार चुनाव में लोजपा एनडीए से बाहर आकर अकेले चुनाव लड़ी थी. सुशील मोदी को पार्टी ने मैदान में उतरकर लोजपा को साइड कर दिया है. ऐसी भी खबरें आ रही है कि सुशील कुमार मोदी का कद बढ़ाया जा सकता है. सुशील मोदी को राज्यसभा के रास्ते केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह भी दी जा सकती है. इसके पहले इस बार बिहार में डिप्टी सीएम नहीं बनाए जाने पर कयास लग रहे थे कि पार्टी ने उन्हें साइड कर दिया है.

एक नजर में राज्यसभा उपचुनाव की तारीख

  • नामांकन भरने की अंतिम तिथि: 3 दिसंबर

  • नामांकन पत्रों की जांच: 4 दिसंबर

  • नामांकन वापसी की अंतिम तिथि: 7 दिसंबर

  • मतदान की तिथि: 14 दिसंबर (सुबह 9 से शाम 4 बजे तक)

  • मतगणना की तिथि: 14 दिसंबर (शाम 5 बजे)

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें