29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गाड़ी पर डाक पार्सल लिख कर रहा था शराब की तस्करी, धराया

पुलिस ने 915 लीटर विदेशी शराब किया बरामद

डाक पार्सल गाड़ी की आड़ में हो रही थी शराब की तस्करी

पुलिस ने 915 लीटर विदेशी शराब किया बरामद, चालक फरार

गुप्त सूचना पर केहाट थाना की पुलिस ने पकड़ी जेल चौक पर डाक पार्सल गाड़ी पूर्णिया. डाक पार्सल गाड़ी की आड़ में पश्चिम बंगाल से पूर्णिया पहुंची विदेशी शराब की खेप को केहाट थाने की पुलिस ने पकड़ लिया. जबकि गाड़ी का चालक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिस की कार्रवाई शनिवार की देर रात जेल चौक के पास हुई. पुलिस ने कुल 915 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है. इसमें 360 लीटर कैन बियर शामिल है. इनमें 180 एमएल के 364 पीस टेट्रा पैक एवं 500 एमएल के 720 डब्बा कैन बियर के हैं. बरामद की गयी शराब के 750 एमएल के बोतलों में अधिकांश मंहगे ब्रांड के हैं. अलग-अलग ब्रांड के बरामद किये गये कुल 715 लीटर विदेशी शराब का मूल्य लगभग 8 लाख रुपये से अधिक आंका जा रहा है.

पूर्णिया में होने वाली थी शराब की डिलीवरी :

थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बंगाल से डाक पार्सल गाड़ी से शराब की डिलीवरी पूर्णिया में होने वाली है. सूचना के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के जेल चौक स्थित एक पेट्रोल पंप के सामने एक डाक पार्सल गाड़ी चालक को रुकने का इशारा किया गया. गाड़ी आरएन साह चौक की ओर जा रही थी. इस दौरान पुलिस को देखते ही चालक गाड़ी वहीं खड़ी कर फरार हो गया. डाक पार्सल गाड़ी को जब्त कर थाना लाया गया, जहां दंडाधिकारी की उपस्थिति में गाड़ी की तलाशी ली गयी. थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त गाड़ी डाक पार्सल की नहीं है बल्कि उनके नाम को लिखकर फर्जी इस्तेमाल किया जा रहा था.

शराब के ऊपर रखा था कुरकुरे से भरा कार्टून :

देखा गया कि पार्सल गाड़ी में बाहर से कुरकुरे, दालमोट, झिलिया आदि के पाउच वाला कार्टून का डब्बा था और अंदर शराब से भरा कार्टून को छुपा कर रखा गया था. उन्होंने बताया कि डाक पार्सल बोलोरो गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर बीआर 11जीबी 9926 के आधार पर ऑनर का पता चल जाएगा. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल से शराब की डिलीवरी एक बड़े शराब माफिया को की जाने वाली थी, जल्दी उसे पकड़ दिया जाएगा. इस बरामदगी से पूर्व यूनिसेफ लिखी गाड़ियां और एंबुलेंस की गाड़ियों से शराब की खेप को पकड़ा जा चुका है.

फोटो. 7 पूर्णिया 11- जब्त शराब

12- फर्जी नाम से जब्त डाक पार्सल गाड़ी

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें