15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारनवादापुंछ आतंकी हमला: बिहार के शहीद चंदन की पिछले साल हुई थी शादी, पत्नी से होली में आने का...

पुंछ आतंकी हमला: बिहार के शहीद चंदन की पिछले साल हुई थी शादी, पत्नी से होली में आने का किया वादा रह गया अधूरा

जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में चार जवानों की शहादत हुई है. इनमें बिहार के नवादा जिले के निवासी जवान चंदन कुमार भी शामिल हैं. चंदन कुमार की शहादत की खबर सुनकर उनके घर और ससुराल में मातम पसरा है. चंदन कुमार की पिछले साल ही शादी हुई थी.

Poonch Terror Attack: जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए. गुरुवार को घात लगाए आतंकवादियों ने सेना के एक ट्रक और जिप्सी पर हमला कर दिया था. इस आतंकी हमले में भारतीय सेना के 4 जवान शहीद हो गए. शहीद होने वाले जवानों में बिहार के नवादा जिले के निवासी चंदन कुमार भी शामिल हैं. राइफलमैन चंदन कुमार की शहादत से पूरे जिले में शोक और गर्व दोनों का माहौल देखने को मिला है.बेटे की शहादत की जानकारी मिलने के बाद चंदन कुमार के माता-पिता समेत पूरा परिवार शोक में डूबा है. चंदन कुमार की शादी पिछले साल ही हुई थी.उनकी पत्नी शिल्पी कुमारी अपने मायके में हैं. इधर, शहीद के घर व ससुराल में कोहराम मचा हुआ है. गांव व आसपास के लोग शहीद के परिजनों को ढ़ाढस बंधा रहे हैं. बताया गया कि शहादत के करीब चार घंटे पहले चंदन कुमार ने अपनी पत्नी को फोन किया था और बातचीत की थी.

मायके में है शहीद की पत्नी शिल्पी..

नवादा के वरिसलीगंज थाना क्षेत्र की कुटरी पंचायत के नारोमुरार गांव निवासी मौलेश्वर सिंह के घर में शोक पसरा हुआ है. उनके पुत्र चंदन कुमार ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया है. चंदन कुमार के माता- पिता को अपने बेटे की शहादत पर गर्व है. लेकिन उनके आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे. पूरा गांव अपने लाल को खोने के गम में डूबा है. शुक्रवार को नारोमुरार गांव के किसी भी घर में चूल्हा नहीं जला. शनिवार को चंदन कुमार का पार्थिव शरीर उनके गांव पहुंचेगा. वहीं लखीसराय के सूर्यगढ़ा स्थित शहीद के ससुराल में भी मातम पसरा है. वार्ड नंबर 16 के शाखा पोस्टमास्टर अनिल कुमार सिंह की पुत्री शिल्पी कुमारी से पिछले साल ही जवान चंदन कुमार की शादी हुई थी. शहीद की पत्नी शिल्पी अभी अपने मायके में ही हैं. जहां उन्हें अपने पति के शहीद होने का समाचार प्राप्त हुआ.

Also Read: पुंछ आतंकी हमले में बिहार का लाल चंदन शहीद, शोक में डूबी मां ने कहा- पोता होता तो उसे भी बॉर्डर पर भेजती
पत्नी से फोन पर की बात, 4 घंटे बाद शहादत ..

नवादा निवासी जवान चंदन कुमार जम्मू कश्मीर में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे. उनकी पत्नी शिल्पी कुमारी सूर्यगढ़ा के बरतल्ला के कॉलेज रोड रोड स्थित अपने पिता के घर में थीं. शहीद के परिजनों के अनुसार, चंदन ने अपनी पत्नी शिल्पी कुमारी से करीब 11 बजे फोन पर बातचीत की थी. वहीं बातचीत करने के चार घंटे के बाद ही पुंछ में आतंकी हमले का वो शिकार बन गए और उनकी शहादत हो गई.

होली में घर आने का किया था वादा

चंदन कुमार ने वर्ष 2017 में भारतीय सेना में अपनी सेवा शुरू की थी. वो हाल में ही छुट्टी पर अपने घर आए थे. छुट्टी बिताकर एक माह पहले 14 नवंबर को घर से वापस ड्यूटी पर गये थे . उन्होंने अब होली 2024 में घर आने की बात कही थी. लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था. चंदन कुमार के माता-पिता व पत्नी को यह नहीं मालूम होगा कि चंदन अब किसी भी होली में घर में नहीं होंगे. अब होली का रंग फीका पड़ जाएगा और कुछ ही दिनों के बाद उनका लाल तिरंगे में लिपटकर अपने घर लाया जाएगा.

अगर पोता होता तो उसे भी बॉर्डर पर भेजती… बोली शहीद की मां

जवान चंदन के बलिदान को लोग याद कर रहे हैं . नारोमुरार गांव में शुक्रवार को किसी के घर चूल्हा नहीं जला. घर का कोई भी सदस्य कुछ भी बात करने की स्थिति में नहीं है. शहीद चंदन की मां जयमंती देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. लेकिन उनके जज्बे को लोग सलाम कर रहे हैं. वो बार-बार एक ही बात कह रही हैं कि अगर चंदन को कोई बेटा होता तो हम अपने पोते को भी बॉर्डर पर जरूर भेजते. ताकि वो दुश्मनों से लोहा ले सके.

पुंछ में गुरुवार को हुआ आतंकी हमला

बता दें कि पुंछ में गुरुवार को हुए आतंकी हमले मामले की जांच एनआइए ने शुरू कर दी है. दो दर्जन से अधिक लोगों को एजेंसी ने हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है. आतंकियों की तलाश में सघन सर्च अभियान चल रहा है. जंगल का चप्पा-चप्पा खंगाला जा रहा है. एनआइए की टीम घटनास्थल पर पहुंची और सबूत जुटाने के साथ ही अपने स्तर से इस आतंकी हमले की जांच शुरू कर दी. गौरतलब है कि गुरुवार को बफ्लियाज के टोपा पीर क्षेत्र में आतंकियों ने गश्ती पर निकले सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला बोल दिया था. जिसमें चार जवान शहीद हो गए जबकि तीन जवान गंभीर रूप से जख्मी हैं. हमला करने के बाद आतंकी जंगल के रास्ते भाग निकले थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें