34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘अभिमन्यु अकेला है लेकिन जनता साथ है’, बीजेपी से निकाले जाने के बाद पवन सिंह ने दी प्रतिक्रिया

काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरे पवन सिंह को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया. जिसके बाद पवन सिंह ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी है. जानिए क्या कहा

बीजेपी से बगावत कर बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भोजपुरी सुपरस्टार और सिंगर पवन सिंह को पार्टी ने निष्कासित कर दिया गया है. जिसके बाद राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. विपक्षी दल के नेताओं ने इसे बीजेपी की साजिश और दिखावा बताया है. वहीं, पवन सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर दो पोस्ट किए.

पवन सिंह ने किया पोस्ट

पवन सिंह ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि अपना कर्तव्य हम निभाएंगे और काराकाट को नया बनाएंगे. एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि कल भी महाभारत में अभिमन्यु अकेला था. कृष्ण और पांडव के होते हुए चक्रव्यूह में घेरकर राक्षसों ने मारा था. आज भी रण में अभिमन्यु अकेला है लेकिन जनता उसके साथ है.

तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी ने भी दी प्रतिक्रिया

वहीं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने पवन सिंह के निष्कासन पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे बीजेपी की साजिश बताया है. तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी अंदरखाने पवन सिंह की मदद कर रही है क्योंकि वह काराकाट से उपेन्द्र कुशवाहा को हराना चाहती है. इस बीच, वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने भी पवन सिंह के निष्कासन पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे भाजपा का दिखावा बताया और दावा किया कि भाजपा उपेन्द्र कुशवाहा को खत्म करना चाहती है.

भाजपा ने पवन सिंह को किया निष्कासित

बता दें कि भाजपा ने पवन सिंह को कई बार काराकाट के चुनाव मैदान से खुद को अलग करने को कहा, लेकिन उन्होंने अपना फैसला बदलने से इंकार कर दिया. जिसके बाद बुधवार को भाजपा मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा की तरफ से एक चिट्ठी जारी की गई. जिसमें कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं. आपका यह कार्य दल विरोधी है. पत्र में साफ कहा गया है कि पवन सिंह के चुनाव लड़ने के कारण पार्टी की छवि धूमिल हुई है.

काराकाट में एक जून को मतदान

गौरतलब है कि काराकाट में सातवें चरण यानी 1 जून को मतदान होना है. यहां एनडीए की ओर से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा मैदान में हैं. ऐसे में पवन सिंह के मैदान में उतरने की वजह से स्थिति थोड़ी ऑक्वर्ड हो गई है. एनडीए उम्मीदवार के खिलाफ पवन सिंह के मैदान में उतरने के बाद कई भाजपा नेताओं न इसकी आलोचना की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 25 मई को काराकाट में चुनाव प्रचार के लिए सभा करने वाले हैं. वे लोगों से उपेन्द्र कुशवाहा के पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे.

Also Read: बिहार में सातवें चरण में होगी कई दिग्गजों के प्रभाव की परीक्षा, सभी दलों के स्टार प्रचारकों का होगा जमावड़ा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें