1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. youth congress workers celebrated unemployed day by polishing shoes on pm modi birthday avh

Bihar News: पीएम मोदी के जन्मदिन पर जूता पॉलिस कर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मनाया बेरोजगार दिवस

पीएम मोदी के जन्मदिन पर यूथ कांग्रेस ने सीतामढ़ी मेहसौल चौक पर जूता पॉलिश कर विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के विरोध में मुर्दाबाद के नारे भी लगाए. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज पीएम के बर्थडे पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जूता पॉलिस कर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मनाया बेरोजगार दिवस
जूता पॉलिस कर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मनाया बेरोजगार दिवस
Prabhat Khabar

देश में बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस के आह्वान पर सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया. युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष मो.शम्स शाहनवाज के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं ने मेहसौल चौक पर जूता पॉलिश कर विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा नरेंद्र मोदी शर्म करो, बेरोजगारी कम करो का नारा भी लगाया गया.

जानकारी के मुताबिक आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर आज पूरे देश में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया. वहीं सीतामढ़ी युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शम्स शाहनवाज ने कहा कि भारत के युवाओं को प्रतिवर्ष 2 करोड़ रोजगार का सपना दिखाकर सत्ता हासिल करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बेरोजगारी के भंवर में धकेल दिया है. डिग्री हासिल करने के बावजूद पढ़े-लिखे नौजवान नौकरी के दर-दर भटक रहे हैं.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार के सांख्यिकी मंत्रालय का श्रमबल सर्वेक्षण बताता है कि देश के कुल बेरोजगारों में 17.2 फीसदी संख्या स्नातक यानी ग्रेजुएट्स की है. वहीं 12.9 फीसदी पोस्ट ग्रेजुएट्स या उससे अधिक शिक्षित बेरोजगार हैं. शम्स ने आगे कहा कि कोरोना महामारी के कारण देश में करीब 18 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं.

युवा कांग्रेस के नेताओं ने आगे कहा कि सिर्फ अगस्त 2021 में 15 लाख लोगों की नौकरी चली गई है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की संपत्तियों को अपने पूंजीपति दोस्तों के हाथों बेचकर उन्हें मालामाल करने में जुटे हुए हैं. यदि बेरोज़गारी कम करने को लेकर जल्द ठोस कदम नहीं उठाए गए, तो देश मे भुखमरी और कंगाली का दौर शुरू हो जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें