1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather alert due to asani cyclone there be rain in north east bihar till 13 may there is a possibility of change in weather rdy

Bihar Weather: असानी चक्रवात से 13 तक उत्तर-पूर्व बिहार में होगी बारिश, मौसम में बदलाव के आसार

आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल प्री मॉनसून सीजन में पहली दफा चक्रवात आ रहा है. अगले चार दिन तक उत्तर-पूर्व बिहार में चल रही हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Weather
Bihar Weather
सांकेतिक

पटना. असानी चक्रवात का बिहार पर आंशिक असर पड़ेगा. आइएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक बिहार के पूर्वी और हिमालय की तलहटी वाले इलाकों में आंधी-पानी की स्थिति बनेगी. शेष बिहार में केवल हवा का प्रवाह तेज हो सकता है. हालांकि, असानी चक्रवात को लेकर आइएमडी पटना ने किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया है. आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल प्री मॉनसून सीजन में पहली दफा चक्रवात आ रहा है. अगले चार दिन तक उत्तर-पूर्व बिहार में चल रही हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा. पुरवैया हवा से पारा अब भी सामान्य से नीचे या सामान्य है.

अब तक सात जिलों में नहीं हुई प्री मॉनसून बारिश

बिहार में प्री मॉनसून बारिश सामान्य से कम है. अरवल, औरंगाबाद, कैमूर, भोजपुर, जहानाबाद, रोहतास व शेखपुरा में बारिश ट्रेस भी नहीं हुई है. पटना में 98%, नवादा में 95%, गोपालगंज और गया में 80 से 90% तक कम बारिश हुई है.

मौसम में बदलाव के आसार, होगी बारिश

मुजफ्फरपुर में बारिश की वजह से पिछले सप्ताह का मौसम अच्छा रहा. पारा कम होने से लोगों को गर्मी से बहुत राहत मिली. लेकिन अगले सप्ताह में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मंगलवार से चार दिनों तक आसमान में बादल छाये रहेंगे. इस दौरान कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हो सकती है. वैसे हल्की बारिश की उम्मीद है. 13 से 20 किलोमीटर की रफ्तार से पूरबा हवा चलेगी. मौसम विभाग ने मई में सामान्य से अधिक बारिश की संभावना जतायी है. इधर, रविवार को तापमान बढ़ने से गर्मी महसूस हुई. सुबह से धूप में तपिश थी. लेकिन शाम में हवा चलने से राहत मिली. अधिकतम 34.2 और न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री दर्ज किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें