1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. upendra kushwaha party rlsp to merge in jdu bihar news today after party meeting cm nitish kumar is agree skt

जदयू में होगा रालोसपा का विलय, उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के फोन कॉल की बतायी बातें, जानें क्या कहा...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपेंद्र कुशवाहा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपेंद्र कुशवाहा
File

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को जदयू का दामन थाम लेंगे. पार्टी की राष्ट्रीय परिषद रविवार को इस संबंध में प्रस्ताव पेश करेगी और इसके बाद आधिकारिक घोषणा कर दी जायेगी.

कुशवाहा ने शनिवार को दीपाली गार्डन में पार्टी की राष्ट्रीय- राज्य परिषद और कमेटी की बैठक में इसकी रूपरेखा तय कर दी. बैठक के बाद उपेंद्र कुशवाहा देर शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच जदयू में रालोसपा के विलय को लेकर अंतिम सहमति बन गयी.

इसके पहले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कुशवाहा ने कहा कि जब हम विधान सभा चुनाव हारे थे तो उसकी समीक्षा बैठक के खत्म होते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का टेलीफोन आया था. इसके बाद सीएम से बात मुलाकात हुई. दोनों की चर्चा के समय कोई नहीं था. मुलाकात के कुछ दिन बाद सीएम की तरफ से खत आया. उस समय हमने कुछ साथियों से कहा था कि उपेंद्र कुशवाहा और उनकी पत्नी मंत्री नहीं बनेगी. इस बात को काफी समय बीत गया है. निर्णय लेने का वक्त आया है, इसलिए यह बैठक बुलायी गयी है.

कुशवाहा ने कहा कि रविवार को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सभी की भावनाओं को साझा कर निर्णय लेंगे. कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि उनकी साथ वे भी नयी ऊंचाई पर जायेंगे. इससे पूर्व दो दिवसीय पार्टी की बैठक के पहले दिन राज्य परिषद ने फैसले के लिए राष्ट्रीय परिषद को अधिकृत किया. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने यह जानकारी दी है. बैठक की अध्यक्षता पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष रेखा गुप्ता ने और संचालन बृजेंद्र कुमार पप्पू ने किया.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें