1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. three arrested in srijan ghotala bihar srijan scam bhagalpur latest news updates skt

सृजन घोटाला: भागलपुर में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, तीन महिला अभियुक्त गिरफ्तार

सृजन घोटाले में सीबीआई एकबार फिर एक्शन मोड में आई है. भागलपुर से तीन महिला आरोपितों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सृजन घोटाला: सांकेतिक फोटो
सृजन घोटाला: सांकेतिक फोटो
social media

सृजन घोटाले में धरपकड़ जारी है. सीबीआई ने सोमवार देर रात भागलपुर में एकबार फिर छापेमारी करके हड़कंप मचाया है. तीन महिला आरोपितों को सीबीआई ने भागलपुर से गिरफ्तार किया है. तीनों को साथ लेकर टीम पटना आ गई है.

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाले में सीबीआई फिर एक्शन मोड में है. भागलपुर में सीबीआई ने सोमवार को छापेमारी की और तीन महिला आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार होने वाली महिला मोहम्मद शकील अहमद की पत्नी जसीमा खातून, समर समरेंद्र की पत्नी राजरानी वर्मा, अभिषेक कुमार की पत्नी अर्पणा वर्मा हैं. तीनों महिलाओं के पास से घोटाले की अहम जानकारी सीबीआई को मिल सकती है. तीनों सृजन महिला विकास सहयोग समिति की कार्यकारिणी में थी.

सीबीआई ने जिन तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है वो केवल कार्यकारिणी में ही नहीं थी बल्कि सृजन महिला विकास सहयोग समिति की संचालिका मनोरमा देवी से भी उनके अच्छे संबंध बताये जाते हैं. तीनों महिलाएं सीबीआई से आंख मिचौली खेल रही थीं. अगस्त में ही सीबीआई ने दबिश डाली थी लेकिन तीनों भागने में कामयाब रहे थे. इस बार पूरी तैयारी के साथ आकर सीबीआई ने तीनों को गिरफ्तार किया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई की टीम तीनों को लेकर काफी जगहों पर भी गई. घोटाले से जुड़े कई और तार बाहर आ सकते हैं. वहीं सीबीआई और ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई के कारण शहर में भी हड़कंप मचा है.

हाल में ही सीबीआई कोर्ट ने अमित कुमार की पत्नी रजनी प्रिया, प्रणव कुमार की पत्नी सीमा देवी, मोहम्मद शकील अहमद की पत्नी जसीमा खातून, समर समरेंद्र की पत्नी राजरानी वर्मा, अभिषेक कुमार की पत्नी अर्पणा वर्मा, विपिन वर्मा की पत्नी रूबी कुमारी, पुर्णेदू कुमार व सतीश कुमार के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया है. कोर्ट समन के बाद भी सृजन घोटाले के आरोपित कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें