1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav rjd prepration for bihar upchunav latest news bihar by election news skt

बिहार उपचुनाव: मतदान कल, किसी गड़बड़ी की मिली जानकारी तो तेजस्वी हेलिकॉप्टर से भरेंगे उड़ान

बिहार विधानसभा की दो सीटों के लिए शनिवार को मतदान होना है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मतदान की निगरानी के लिए कमर कसकर तैयार हैं. तेजस्वी यादव ने मतदान की तैयारी को लेकर चुनाव आयोग से भी सवाल किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
FIle

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बिहार विधानसभा की कुशेश्वरस्थान और तारापुर में होनेवाले उप चुनाव में मतदान की प्रक्रिया शनिवार की सुबह सात बजे से आरंभ हो जायेगी. मतदान शाम चार बजे तक होगा. वहीं तेजस्वी यादव ने इस बार उपचुनाव की व्यवस्था को लेकर सरकार और निर्वाचन आयोग को निशाने पर लिया है.

आरजेडी क मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने अपने फेसबुक पेज पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के हवाले से ये जानकारी साझा की है कि अगर किसी भी जगह से उपचुनाव के दिन और काउंटिंग में भी गड़बड़ी की शिकायत आएगी तो तेजस्वी यादव वहां पहुंचेंगे. बताया कि तेजस्वी यादव ने हेलिकॉप्टर मंगवा लिया है जिससे वो मौके पर पहुंच सकें.

बता दें कि तेजस्वी यादव ने आज प्रेस कांफ्रेंस भी किया है. वहीं राजद ने एक ट्वीट किया और आरोप लगाया है कि मुंगेर में प्रशासन ने जाति और धर्म विशेष के एक थाना अध्यक्ष सहित 10 पुलिस अधिकारियों को चुनाव ड्यूटी से हटा दिया है. जिसके बाद तेजस्वी ने चुनाव आयोग और बिहार के मुख्य चुनाव आयुक्त को निशाने पर लिया. तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा कि आयोग केवल दर्शक न बने. उन्होंने मुंगेर के एसएसपी और डीएम को निशाने पर लिया और सवाल किये.

बता दें कि शनिवार 30 अक्टूबर को दोनों सीटों पर मतदान होने वाला है. सभी दलों के दिग्गजों ने इन दिनों क्षेत्रों में जमकर पसीना बहाया. अब शनिवार सुबह मतदान होना है. कार्यकर्ताओं के उपर यह जिम्मेदारी रहेगी कि वो अपने वोटरों को घर से निकालकर वोट डलवाएंगे.

गौरतलब है कि कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में 310 बूथों पर जबकि तारापुर विधानसभा क्षेत्र में 306 बूथों पर 17 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतदाता करेंगे. राज्य निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए कड़े इंतजाम किये हैं.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें