1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav attack nal jal scheme tender corruption bihar dy cm tarkishore prasad avh

Bihar: डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर तेजस्वी यादव का अटैक, नल जल योजना को लेकर कही ये बात

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के पारिवारिक सदस्यों को बिना अनुभव ठेका मिलने पर सख्त एतराज जताते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पूरा मामला बड़े वित्तीय भ्रष्टाचार का है. इस मामले में उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद की संलिप्तता की जांच होनी चाहिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर तेजस्वी यादव का अटैक
डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर तेजस्वी यादव का अटैक
Facebook

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद पर नल जल योजना के टेंडर को लेकर बड़ा आरोप लगाया. तेजस्वी ने कहा कि ये फाइनेंसियल करप्शन है और सीएम को इसपर बोलना चाहिए. इधर, तारकिशोर प्रसाद ने पूरे मामले में सफाई दी है.

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के पारिवारिक सदस्यों को बिना अनुभव ठेका मिलने पर सख्त एतराज जताते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पूरा मामला बड़े वित्तीय भ्रष्टाचार का है. इस मामले में उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद की संलिप्तता की जांच होनी चाहिए. हालांकि राज्य की एनडीए के बड़े लोग इस मामले में सीधे जुड़े हैं. इसलिए सभी चुप्पी साधे हुए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की हर घर-नल जल योजना अब नल धन योजना में तब्दील हो गयी है. यह योजना वित्तीय भ्रष्टाचार का पर्याय बन गयी है. उन्होंने आरोप लगाया कि उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने अपने परिजनों एवं रिश्तेदारों को कटिहार में ठेका दिलवाया है.

बताया कि इस संदर्भ में राज्य सरकार को फरवरी 2021 में पत्र भी लिखा गया था. इससे पहले कटिहार जिला इकाई के नेता राम प्रकाश महतो ने अगस्त 2020 में ही इस घोटाले का पर्दाफाश किया था. उन्होंने उस समय भी सरकार को भी अवगत कराया था. जीवन श्री इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड और दीपकिरण इंफ्रास्ट्रक्टर प्राइवेट लिमिटेड दोनों कम्पनी के निदेशक उप मुख्यमंत्री के रिश्तेदार ही हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि दीपकिरण इंफ्रास्ट्रक्टर प्राइवेट लिमिटेड की ऑडिट रिपोर्ट में ही कहीं भी किसी भी तरह के सरकारी कामकाज करने का जिक्र नहीं है. आखिर ऐसी अनुभव शून्य कंपनी को किस आधार पर उसे सरकारी ठेका दिया गया?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें