1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap yadav in hajipur hospital today for bihar coronavirus treatment arrangement know rjd leader tweet on nitish kumar news skt

स्वास्थ्य व्यवस्था का हाल जानने हाजीपुर अस्पताल पहुंचे तेजप्रताप, सरकार पर साधा निशाना, पर हो गयी यह चूक...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेज प्रताप यादव पहुंचे हाजीपुर अस्पताल
तेज प्रताप यादव पहुंचे हाजीपुर अस्पताल
सोशल मीडिया

बिहार में कोरोना के मामले अब तेजी से घट रहे हैं. वहीं सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. राजद पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अस्पतालों की हालत और अंदर की व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साध रही है. आज लालू यादव के बड़े बेटे व बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अचानक हाजीपुर अस्पताल पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने मरीजों का हाल जाना और अस्पताल की व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई.

तेजप्रताप यादव आज हाजीपुर अस्पताल पहुंचे और स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड, प्रसव वार्ड, सीएस कार्यालय समेत अस्पताल परिसर का मुआयना किया. इस दौरान तेजप्रताप मीडिया से भी मुखातिब हुए और अस्पताल की स्वास्थ्य व्यवस्था पर नाराजगी प्रकट की. उन्होंने मरीजों के लिए बेडशीट से लेकर ऑक्सीजन सिलिंडर ना होने तक की बात कही.

तेजप्रताप ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने इसके जरिये सरकार पर हमला बोला है. अचानक अस्पताल जाने का कारण भी उन्होंने अपने इस ट्वीट में बताया और लिखा कि अपने विधानसभा क्षेत्र जाने के क्रम में हाजीपुर सदर अस्पताल के पास से वो गुजर रहे थे. इस दौरान अस्पताल में भर्ती रोगियों का हाल-चाल लेने वो वहां पहुंचे. हालांकि तेजप्रताप यादव जब अस्पताल पहुंचे तो उनके साथ कार्यकर्ताओं और आम लोग भी अधिक संख्या में अंदर मौजूद थे. कोरोनाकाल में सरकार द्वारा कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन कराये जाने का निर्देश जारी है. लेकिन यहां ऐसी कोई सावधानी नहीं बरती गई.

गौरतलब है कि जारी किए गए सरकारी आंकड़ो के हिसाब से बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान एक लाख आठ हजार 652 सैंपलों की जांच में 1106 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. संक्रमण दर 1.02% रही. वहीं, प्रदेश भर में 2238 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए, जबकि 28 मरीजों की मौत हो गयी. बिहार का रिकवरी रेट बढ़कर 97.64% तक पहुंच गया है. एक्टिव मरीजों की संख्या अब 11430 रह गयी है.लेकिन सर्तकता अभी भी बेहद जरुरी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें