1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. svu raids on three locations of excise superintendent of motihari illegal assets made 94 lakh more than income rdy

मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक के तीन ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी, आय से 94 लाख ज्यादा बनायी अवैध संपत्ति

Bihar news अब तक की जांच में उनके खिलाफ आय से 94 लाख से ज्यादा की अवैध संपत्ति का पता चल चुका है. जांच पूरी होने के बाद इसमे बढ़ोतरी होने की संभावना है. तलाशी के दौरान नोट गिनने की एक मशीन भी मिली है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक के तीन ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी
मोतिहारी के उत्पाद अधीक्षक के तीन ठिकानों पर एसवीयू की छापेमारी
प्रभात खबर

आय से अधिक संपत्ति मामले में मोतिहारी (पूर्व चंपारण) के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के यहां विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) ने छापेमारी की. बुधवार को उनके पटना, मोतिहारी और खगड़िया स्थित ठिकानों पर एक साथ रेड की गयी, जो देर शाम तक चली. इस दौरान कैश और सोना या गहने तो ज्यादा नहीं मिले, लेकिन जमीन-जायदाद से जुड़ी अचल संपत्ति के कागजात काफी मिले है. अब तक की जांच में उनके खिलाफ आय से 94 लाख से ज्यादा की अवैध संपत्ति का पता चल चुका है. जांच पूरी होने के बाद इसमे बढ़ोतरी होने की संभावना है. तलाशी के दौरान नोट गिनने की एक मशीन भी मिली है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि उनकी अवैध कमाई कितनी थी.

वहीं, पटना के फुलवारीशरीफ इलाके के कुरकुरी मोहल्ले में इनका करीब सवा बीघा जमीन में आलीशान फॉर्म हॉउस मौजूद है, जिस पर करोड़ों रुपये खर्च किये गये है. इस फॉर्म हाउस में बने घर में तमाम आधुनिक सुविधाएं मौजूद है. यहां से दो जेसीबी मशीन, एक इनोवा गाड़ी, 10 गायों का खटाल के अलावा कई नौकर-चाकर भी मौजूद मिले है.

आलीशान मकान देख चकरा गयी निगरानी की टीम

पटना के पास मोतिहारी के एक्साइज अधीक्षक अविनाश प्रकाश के सवा बीघे में आलीशान मकान में नोट गिनने की मशीन से लेकर जेसीबी तक बरामद हुआ है. आला अधिकारियों के मुताबिक आलीशान मकान में खूबसूरत सा बागान और बड़ा सा खटाल तक बनाया हुआ है जिसमे दर्जनों गाये पाली जा रही है. इतना ही नहीं उत्पाद अधीक्षक के इस आलीशान बंगले में कई नौकर-चाकर है आलीशान बंगले में भीतर के फर्श और दीवारों को देख निगरानी विभाग की टीम भी चकरा गयी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें