1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. state teacher award 2020 twenty teachers selected for the state teacher award in bihar will be honored by the district officer on teacher day skt

State Teacher Award 2020: बिहार में राजकीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित बीस शिक्षकों को जिला पदाधिकारी करेंगे सम्मानित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

पटना. राजकीय शिक्षक पुरस्कार 2019 के लिए चुने गये बीस शिक्षकों को यह सम्मान संबंधित जिलों के जिला पदाधिकारी देंगे. पांच सितंबर को जिला पदाधिकारी के हाथों चयनित शिक्षकों को नकद पंद्रह हजार रुपये, प्रशस्तिपत्र, मोमेंटो और अंग वस्त्रम दिये जायेंगे. यह सभी सामग्री बीते रोज ही जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दे दी गयी है.

राष्ट्रीय शोक के चलते परंपरागत समारोह आयोजित नहीं किये जायेंगे

प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ रणजीत कुमार सिंह ने जिला पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि चयनित शिक्षकों को अपने कक्ष में सादे समारोह में सम्मानित किया जाये. दरअसल राष्ट्रीय शोक के चलते परंपरागत समारोह आयोजित नहीं किये जायेंगे. उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 14 जिलों के बीस शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा. सम्मानित किये जाने वालों की सूची पहले ही प्रकाशित हो चुकी है.

शिक्षक दिवस पर 15 शिक्षकों को सम्मानित करेगा टीचर्स क्लब

पटना. शिक्षक दिवस के अवसर पर लखमुना जगनारायण एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से संचालित टीचर्स क्लब के सहयोग से इस साल भी 15 शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा. क्लब की ओर से आयोजित बैठक में यह निणर्य लिया गया कि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कर रहे शिक्षकों को सम्मानित करना आवश्यक है.

इन शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित

सम्मानित होने वाले शिक्षकों में कामिनी सिंह, अभिलाषा कुमारी, डॉ संजीव कुमार, अभा चौधरी आदि शामिल हैं. इसकी जानकारी क्लब के सचिव उमेश सिंह ने दी. मौके पर क्लब के डॉ नवीन कुमार, डॉ सुधीर कुमार, अभय सिंह, मनोज कुमार व अन्य लोग मौजूद रहे.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें