1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 2021 bihar job exam bssc inter level result expected date as rjd leader tejashwi yadav attack after board announced inter 1st level result date skt

BSSC Inter Level Exam: 2014 में लिया आवेदन अब 7 साल बाद जारी होगा रिजल्ट, BSSC इंटर स्तरीय परीक्षा पर तेजस्वी ने सरकार को घेरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा का परिणाम 25 फरवरी तक आने की संभावना है. बीएसएससी ने ताजा नोटिस के जरिये इसकी जानकारी दी है. वहीं अब यह परीक्षा भी सियासी रंग ले चुका है. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले को उठाते हुए सरकार पर हमला किया है.

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट के जरिये सरकार पर हमला बोला है. तेजस्वी ने इस परीक्षा में 7 साल लेट होने का मामला उठाया है. उन्होंने लिखा कि 2014 में BSSC द्वारा आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम 7 वर्ष बाद भी प्रकाशित किए जाने की अभी संभावना ही जताई जा रही है.

दरअसल बिहार कर्मचारी आयोग ने एक सूचना जारी की है जिसमें प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त (मुख्य) परीक्षा-2014 के परीक्षा का रिजल्ट 25 फरवरी तक आने की संभावना जतायी गयी है.

आयोग के अनुसार, परीक्षाफल जारी किए जाने के बाद मुख्य लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा, टंकण परीक्षा, आशुलेखन परीक्षा एवं अन्य जांच परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. आयोग ने बताया है कि सारी जांच प्रक्रिया जल्द समाप्त की जाएगी. वहीं अभ्यर्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bssc.bih.nic.in/ पर सक्रियता से नजर बनाए रखने की अपील भी की गई है.

बता दें कि इंटर स्तरीय परीक्षा का आयोजन पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के निर्देश के आलोक में दिसंबर 2020 में आयोजित की गई थी. 13200 पदों के लिए हुई इस परीक्षा में 50 हजार से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए हैं. राज्‍य के पांच जिलों के 102 केंद्रों पर ली गई यह परीक्षा लंबे विवादों में रही है. इसके लिए आवेदन 2014 में ही लिए गए थे. लेकिन अभी भी इसकी पूरी प्रक्रिया संपन्न नहीं हुई है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें