1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sanjay jaiswal health news bihar update news bjp state president sanjay jaiswal discharge from aiims hospital latest update rjs

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पटना एम्स से डिस्चार्ज, दस दिन बाद लौटे घर

स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम जैसी दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को पटना एम्स से छुट्टी मिल गई है. बीमारी के कारण शरीर में हुए घावों के कुछ हद तक भरने के बाद उन्हें अस्पताल से छु्ट्टी मिली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल
फाइल

स्टीवंस जॉनसन सिंड्रोम जैसी दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को पटना एम्स से छुट्टी मिल गई है. बीमारी के कारण शरीर में हुए घावों के कुछ हद तक भरने के बाद उन्हें अस्पताल से छु्ट्टी मिली है. अब वो अपने बेतिया स्थित घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं और पार्टी की बैठकों में ऑनलाइन शामिल हो रहे हैं. वह करीब दस दिन से एम्स पटना में भर्ती थे.

दो सितम्बर को उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी बीमारी के बारे में बताया था. तब उनके चेहरे और गले पर बीमारी का साफ असर दिख रहा था. उन्होंने बताया था कि चमड़े में ग्रेड वन बर्न हैं. इसलिए वो किसी से मिल नहीं सकते.

अस्पताल में रहने के बावजूद जायसवाल चार सितम्बर को नए संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया के स्वागत कार्यक्रम में ऑनलाईन शामिल हुए थे. अस्पताल से घर पहुंचने के बाद उन्होंने सभी जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों और क्षेत्रीय प्रभारियों के साथ वीडियो कॉफ्रेसिंग के जरिए बैठक की. बैठक में उन्होंने 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हो रहे भाजपा के सेवा सप्ताह से जुड़े कार्यक्रमों की समीक्षा की.

उल्लेखनीय है कि जायसवाल की बीमारी स्टीवन जॉनसन सिंड्रोम अपने तीसरे चरण में है. इस बीमारी में बुखार होता है और ये त्वचा, श्लेष्मा झिल्ली, जननांगों और आंखों को प्रभावित करता है. इसके घाव शरीर में कहीं भी हो सकते हैं. घाव में इंफेक्शन होने का खतरा हमेशा बना रहता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें