1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rt pcr test negative report must to carry traveling from bihar to maharashtra as patna to mumbai and pune flight and train news skt

बिहार से महाराष्ट्र जाने के लिए अब RT- PCR जांच रिपोर्ट अनिवार्य, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हवाई यात्रियों के लिए कोविड रिपोर्ट अनिवार्य
हवाई यात्रियों के लिए कोविड रिपोर्ट अनिवार्य
Social Media

पटना से मुंबई और पुणे जाने वाले हवाई व ट्रेन यात्रियों को अब अपना आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य रूप से करवाना पड़ेगा और इसकी रिपोर्ट निगेटिव रहने पर ही उनको इंट्री मिलेगी. महाराष्ट्र सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में प्रवेश के लिए यह नियम लागू किया है. पटना से मुंबई और पुणे की सीधी हवाई सेवा है. लिहाजा वहां जाने वाले यात्रियों को इसका ध्यान रखना पड़ेगा.

बिहार से हवाई सफर कर महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को अब नयी पाबंदियों के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. एक तरफ जहां बिहार में RT-PCR जांच के लिए लोगों को पापड़ बेलने पड़ते हैं वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट का निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है.

महाराष्ट्र सरकार ने इस नियम को बस, ट्रेन, कैब, प्लेन आदि सभी सवारी से आ रहे लोगों के लिए लागू कर दिया है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना का संकट अभी बरकरार है. राज्य सरकार लगातार पाबंदियों को कड़ाई से लागू करवा रही है. बता दें कि बीते दिन राज्य में करीब 46 हज़ार नए केस दर्ज किए गए थे. जबकि 800 से अधिक लोगों की जान चली गई.

वहीं कोरोना संकट के बीच यात्रियों की संख्या में भी कमी आई है. RT-PCR की अनिवार्यता के बाद इसकी संख्या और घटने के आसार हैं. पिछले कई दिनों से पटना एयरपोर्ट पर हर दिन कई फ्लाइटें कैंसिल रह रही हैं. कम बुकिंग और अक्युपेंसी रेट बेहद कम होना कुछ फ्लाइटों के कैंसिलेशन की वजह मानी जा रही है. इसके लिए दो दर्जन स्टाफ का संक्रमित होना बताया जा रहा है. बिहार से महाराष्ट्र जाने के लिए अब RT- PCR जांच रिपोर्ट अनिवार्य तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें