1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rrb ntpc result student protest in bihar train cancelled due to protest in gaya and jahanabad news skt

RRB-NTPC Protest: बिहार में लगातार तीसरे दिन उग्र विरोध प्रदर्शन, जहानाबाद में रोकी ट्रेनें, गया में बवाल

RRB-NTPC रिजल्ट को लेकर बिहार में बवाल मचा है. अभ्यर्थियों ने जहानाबाद में भी जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. वहीं गया में प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने ट्रेन की बोगी और इंजन को आग के हवाले कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RRB-NTPC Protest: गया और जहानाबाद में बुधवार को प्रदर्शन
RRB-NTPC Protest: गया और जहानाबाद में बुधवार को प्रदर्शन
प्रभात खबर

RRB -NTPC अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है. बुधवार को गणतंत्र दिवस के दिन गया व जहानाबाद में अभ्यर्थियों का आंदोलन उग्र दिखा. गया जंक्शन पर उतरे अभ्यर्थियों ने जहां ट्रेन की खाली बोगियों और इंजनों में आग लगा दी वहीं जहानाबाद में अभ्यर्थियों ने रेल ट्रैक पर प्रदर्शन किया. इस दौरान ट्रेनों का परिचालन इस रूट पर बाधित रहा. वहीं गणतंत्र दिवस के दिन प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने राष्ट्रगान भी गाया.

हाथों में तिरंगा, राष्ट्रगान भी गाते दिखे प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी

जहानाबाद में आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा रिजल्ट के विरोध में अभ्यर्थी रेलवे ट्रैक पर जमा हो गये. पटना-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन आज बाधित रहा. अभ्यर्थियों ने जहानाबाद में जमकर नारेबाजी की. उन्होंने पुतला दहन भी किया और मुर्दाबाद के नारे लगाये. भारी तादाद में रेलवे ट्रैक पर जुटे छात्रों ने आज गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर तिरंगा भी हाथों में थामा और राष्ट्रगान भी गाया.

लगातार तीसरे दिन बिहार में प्रदर्शन

रिजल्ट से नाराज अभ्यर्थियों ने आरआरबी के फैसले को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की. ग्रुप डी के लिए बोर्ड द्वारा परीक्षा के तरीके को लेकर वो विरोध में बोले. बता दें कि ये प्रदर्शन पूरे प्रदेश में कई जगहों पर हुआ है. सोमवार शाम शुरू हुए इस प्रदर्शन को लगातार तीसरे दिन जारी रखा गया है. वहीं इस दौरान कई जगहों पर इस प्रदर्शन ने हिंसक रुप ले लिया है. मंगलवार को आरा तो बुधवार को गया में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया.

कमिटी बनाने का फैसला

इधर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन लगातार हिंसक हुआ तो आरआरबी ने भी मामले में हस्तक्षेप किया. पहले ये चेतावनी दी गयी कि रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले और आंदोलन करने वाले अभ्यर्थियों को चिन्हित किया जा रहा है. उन्हें भविष्य में किसी भी एग्जाम में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.इसके बाद बोर्ड ने नरमी बरती और ये फैसला लिया कि इस पूरे प्रकरण पर एक कमिटी बनेगी और बैठक में सभी बिंदुओं पर बात होगी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें