1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd protest live video again price hike in petrol and diesel bihar latest news as protest in every district of bihar skt

महंगाई के खिलाफ पूरे बिहार में सड़कों पर उतरी राजद, पुतला दहन और नारेबाजी के बीच दो दिन चलेगा आंदोलन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़कों पर उतरी राजद
सड़कों पर उतरी राजद
prabhat khabar

राजद ने महंगाई के खिलाफ दो दिवसीय राज्यव्यापी आंदोलन आज रविवार से शुरू कर दिया है. राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया है. रविवार को इस आंदोलन का पहला दिन है. पटना में राजद के द्वारा पुतला दहन करके भी विरोध दर्ज किया गया.

राजद ने 18 और 19 जुलाई के इस आंदोलन की पूरी रूपरेखा बताकर सभी पार्टी की सभी इकाइयों भेजा है. पार्टी प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि 18 जुलाई को सभी प्रखंड मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जायेगा. 19 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया जायेगा़ राजद ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपने प्रदेश पदाधिकारियों की टीम नियुक्त कर दी है.

राजद प्रवक्ता ने बताया कि अधिकतर प्रदेश उपाध्यक्षों को क्षेत्र विशेष का प्रभार दिया है. कार्यक्रम को प्रभावशाली बनाने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह द्वारा वरिष्ठ नेताओं को जिला प्रभारी मनोनीत किया गया है. वहीं पटना समेत कई जिलों से आंदोलन शुरू हो गया है.

महंगाई के खिलाफ दो दिवसीय राज्यव्यापी आंदोलन के पहला दिन प्रखंड स्तर पर राजद का यह प्रदर्शन चल रहा है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं. जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर 3 बजे के करीब पटना के कारगिल चौक पर पुतला दहन भी किया जाएगा.

पटना में विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने बाइक को रस्सी से खींचकर रैली निकाली. वहीं वैशाली में बैलगाड़ी पर कार्यकर्ता सवार दिखे. उन्होंने इसके जरिये डीजल, पेट्रोल, घरेलू गैस के आसमान छूते दामों को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गयी.

सीवान जिले में राजद का विरोध प्रदर्शन हर प्रखंड में दिखा. खाली गैस सिलेंडर लेकर प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लगाये. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने भी सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें