1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rjd human chain on 30 january tejashwi yadav will arise the issues of farmer and employment on mahatma gandhi death anniversary 2021 in bihar news skt

30 जनवरी को राजद पूरे बिहार में बनाएगी मानव शृंखला, गांधी के शहादत दिवस पर गरमाएगी सूबे की राजनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Google

नए साल के आगमन के साथ ही बिहार के मौसम ने उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. वहीं इसके साथ सूबे की राजनीति अभी गरमायी हुई है. राजद(RJD) ने अब किसान और रोजगार के मुद्दे पर सत्तापक्ष को घेरने का प्लान तैयार किया है. जिस क्रम में आगामी 30 जनवरी को राजद ह्यूमन चेन यानि मानव श्रृंखला(human chain) बनाने की तैयारी में है.

जनवरी में एक तरफ जहां कोरोना वैक्सीन के पहले डोज का शुभारंभ होने जा रहा है. वहीं 30 जनवरी को महात्मा गांधी की शहादत दिवस के दिन विपक्षी दल राजद आंदोलन करने की तैयारी कर रही है. राजद इस दिन राज्यव्यापी आंदोलन करेगा और पंचायत स्तर से ह्यूमन चेन बनाकर अपना विरोध जताएगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 30 जनवरी को राजद के आंदोलन में महागठबंधन के सहयोगी दल भी शामिल होंगे. यह किसानों और बेरोजगारों के समर्थन में किया जाएगा. बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) ने किसानों की बात करते हुए कहा कि बिहार में पलायन थमने का नाम नहीं ले रहा है. किसान अब मजदूर बनने लगे हैं. प्रदेश को बेरोजगारी का केंद्र बना दिया गया है.

वहीं उन्होंने आगामी विधानसभा सत्र को लेकर भी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अगर विधानसभा परंपरागत तरीके से नहीं चलती है तो वो सीएम आवास का घेराव करेंगे. विधानसभा सत्र को कोरोना वैक्सीन से कोई लेना-देना नहीं है. गौरतलब है कि सरकार ने आगामी विधानसभा का बजट सत्र केवल चार दिन का रखा है. जिसके पीछे कोरोना वैक्सीन को लेकर अधिकारियों की व्यस्तता के कारण का हवाला दिया है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें