1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. raghuvansh prasad singh wrote another letter to chief minister nitish kumar five demands for vaishali ksl

रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखी एक और चिट्ठी आयी सामने, वैशाली के लिए मांगी पांच मांगें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री
रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री
पीटीआई

पटना : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद की हर दिन नयी चिट्ठी सामने आ रही है. शनिवार को वायरल हुआ यह पत्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संबोधित है. पत्र में वैशाली के विकास-प्रचार से जुड़ी पांच मांगें पूरी करने का अनुरोध किया है.

रघुवंश बाबू ने यह पत्र दस सितंबर को ही लिखा है. वह वर्तमान में नयी दिल्ली स्थित एम्स में इलाज करा रहे हैं. कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने के बावजूद रघुवंश प्रसाद खांसी से जूझ रहे हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रघुवंश बाबू द्वारा लिखी गयी चिट्ठी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रघुवंश बाबू द्वारा लिखी गयी चिट्ठी
सोशल मीडिया

समाजवादी नेता रघुवंश बाबू की मांग है कि गांधी सेतु से हाजीपुर में कहीं भी एक बड़ा प्रवेश द्वारा बनाया जाये. विश्व के प्रथम गणतंत्र 'वैशाली' के द्वार पर पर 'विश्व का प्रथम गणतंत्र वैशाली' लिखा होना चाहिए.

वैशाली में दिनकर और मनोरंजन बाबू की वैशाली पर लिखी गयी कविताओं को शिलालेख या अन्य माध्यम से लिखवाया जाये. पाली हिंदी और अंग्रेजी में मोटे-मोटे अक्षरों में वहां सातों धर्म के उपदेशों का उल्लेख किया जाये.

साथ ही रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि जगदीश चंद्र माधुर के स्मारक का जीर्णोद्वार कराया जाये. वैशाली के सभी तालाबों को जल-जीवन और हरियाली मिशन में शामिल किया जाये.

इससे पहले भी डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा था. पत्र में उन्होंने मनरेगा कानून में सरकारी और एससी-एसटी की जमीन में प्रबंध का विस्तार करते हुए उसमें आम किसानों की जमीन को भी काम से जोड़ने का आग्रह किया था. साथ ही उन्होंने लिखा था कि इस आशय का अध्यादेश तुरंत लागू कर आनेवाली चुनाव आचार संहिता से बचा जा सकता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें