25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएमसीएच : 200 सीटों पर एमबीबीएस में होगा दाखिला, चार लाख का जुर्माना भी

नेशनल मेडिकल कमीशन ने पीएमसीएच में 2024-25 सत्र में एमबीबीएस की 200 सीटों पर ही दाखिले की अनुमति दी है. हालांकि कुछ मानकों की कमी को देखते हुए चार लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

संवाददाता, पटना : नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने पटना मेडिकल कॉलेज में 2024-25 सत्र में एमबीबीएस की 200 सीटों पर ही दाखिले की अनुमति दी है. हालांकि कुछ मानकों की कमी को देखते हुए चार लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माने की राशि का सात दिनों में भुगतान करना होगा. एनएमसी ने फैकल्टी डॉक्टरों की कम हाजिरी सहित कई कमियों को देखते हुए यह जुर्माना लगाया है. साथ ही सुधार के लिए कुछ महीने की मोहलत दी है. वहीं अगले सत्र में एमबीबीएस की पढ़ाई के संचालन की अनुमति भी दी है. मालूम हो कि पीएमसीएच समेत प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज एनएमसी की गाइडलाइन के अनुसार संचालित होते हैं. इसमें बेहतरी के लिए समय-समय पर जांच की जाती है.विभाग को लिखेंगे पत्र : प्रिंसिपल पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ प्रो विद्यापति चौधरी ने कहा कि फैकल्टी की कमी के चलते एनएमसी ने कॉलेज पर चार लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. जानकारी के लिए कॉलेज प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखा जायेगा. वहीं, एनएमसी जिन मानकों को पूरा करने के लिए कहा है, उन्हें जल्द ही पूरा करने की दिशा में काम किया जायेगा. हालांकि, सीटों की संख्या कम नहीं हुई है. 200 सीटों पर ही अगले सत्र में भी एमबीबीएस में दाखिला होगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें