1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna police stopped students marching against agneepath many youth leaders arrested

अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा मार्च कर रहे छात्रों को पुलिस ने रोका, कई युवा नेता गिरफ्तार

अग्निपथ योजना के खिलाफ आज कई छात्र संगठनों ने बिहार विधान सभा तक मार्च किया. पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई. प्रदर्शन में शामिल करीब 50 छात्र-युवा नेताओं को गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा मार्च कर रहे छात्रों को पुलिस ने रोक
अग्निपथ के खिलाफ विधानसभा मार्च कर रहे छात्रों को पुलिस ने रोक
Prabhat Khabar

बिहार में सड़क से लेकर सदन तक अग्निपथ योजना का विरोध किया जा रहा है. एक तरफ विपक्षी दलों ने सदन में मॉनसून सत्र का बहिष्कार किया तो दूसरी तरफ छात्र संगठनों ने योजना के विरोध में विधानसभा तक मार्च किया. इस दौरान जेपी गोलंबर पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प भी हुई. जिसके बाद करीब 50 छात्र-युवा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया.

बिहार विधानसभा तक का मार्च

अग्निपथ योजना के खिलाफ बिहार विधानसभा के चालू सत्र से प्रस्ताव पारित करने, आंदोलन में शामिल छात्रों पर दर्ज फर्जी मुकदमे वापस लेने और आरवाइए के प्रदेश उपाध्यक्ष तारिक अनवर सहित सभी गिरफ्तार 1200 युवाओं की बिना शर्त रिहाई की मांग पर बुधवार को आइसा, छात्र राजद, एनएसयूआइ, आरवाइए, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा व सेना भर्ती जवान मोर्चा ने सैकड़ों की संख्या में बिहार विधानसभा तक का मार्च किया.

50 छात्र-युवा नेता गिरफ्तार

मार्च के दौरान जेपी गोलंबर पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोक दिया. जिसके बाद छात्रों ने आक्रोश में बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोका. इसी दौरान छात्रों और पुलिस कर्मियों के बीच में झड़प हो गई. और बाद में करीब 50 छात्र-युवा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया.

कई संगठन थे शामिल 

गिरफ्तार छात्र-युवा नेताओं में प्रमुख रूप से आरवाइए के राष्ट्रीय अध्यक्ष व अगिआंव विधायक मनोज मंजिल, आरवाइए के मानद राज्य अध्यक्ष व डुमरांव विधायक अजीत कुशवाहा, आरवाइए के राज्य सचिव शिवप्रकाश रंजन, आइसा के राज्य सचिव सबीर कुमार, राज्य सह सचिव कुमार दिव्यम आदि नेता शामिल थे.

कारगिल चौक से शुरू हुआ था मार्च 

इसके पहले कारगिल चौक से छात्र-युवाओं का विधानसभा तक का मार्च शुरू हुआ था. जिसका नेतृत्व उपर्युक्त नेताओं के अलावा सेना भर्ती जवान मोर्चा के संयोजक राजू यादव, आइसा के राष्ट्रीय महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ, आइसा के कार्यकारी राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजीत कुमार, आरवाइए के पूर्व राज्य अध्यक्ष व जिरोदई विधायक अमरजीत कुशवाहा, आरवाइए के बिहार अध्यक्ष आफताब आलम ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें