1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna ctet candidates creating ruckus angry due to delay in seventh phase employment

Bihar News: पटना में CTET अभ्यर्थियों का हंगामा, सातवें चरण के नियोजन में देरी से हैं नाराज

बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक नियोजन को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया है. सीटीईटी उतीर्ण छात्रों ने सातवें चरण के शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में देरी होने को लेकर धरना दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना में CTET अभ्यर्थियों का हंगामा
पटना में CTET अभ्यर्थियों का हंगामा
twitter

बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक नियोजन को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया है. सीटीईटी उतीर्ण छात्रों ने सातवें चरण के शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में देरी होने को लेकर धरना दे रहे है. दरअसल सातवें चरण की नियोजन प्रक्रिया शुरू नहीं होने के कारण सीटीईटी उतीर्ण अभ्यर्थी सड़क पर उतरकर हंगामा कर रहे हैं.

अभ्यर्थियों को पुलिस ने सचिवालय के पास रोका 

शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के आवास को घेरने जा रहे इन अभ्यर्थियों को पुलिस ने सचिवालय के पास रोक दिया है, जहां वह जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि बार बार सिर्फ आश्वासन दिया जाता है लेकिन बहाली नहीं की जाती है इसीलिए हम सड़क पर आने को मजबूर हो गए हैं.

छठे चरण का शेड्यूल जारी

आपको बता दें कि बिहार में फिलहाल छठे चरण की शिक्षक नियोजन प्रक्रिया का शेड्यूल जारी किया गया है. सातवें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर फिलहाल सरकार इस बात का इंतजार कर रही है कि छठे चरण की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए. कोर्ट की तरफ से आदेश देने के बाद एक बार फिर से शेड्यूल जारी करना पड़ा है. ऐसे में सातवें चरण के नियोजन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे सीटीईटी अभ्यर्थियों का धैर्य अब जवाब देने लगा है.

जल्द नियुक्ति पत्र की मांग 

बता दें कि बिहार में सीटेट-बीटेट पास सभी अभ्यर्थियों की बहाली का मामला पिछले तीन वर्षों से अटका हुआ है. छठे चरणों की प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है. लेकिन इस चरण के बाद भी बचे अभ्यर्थी सातवें चरण की बहाली की मांग को लेकर मार्च से ही राज्य की राजधानी पटना समेत राज्य के अन्य हिस्सों में लगातार आंदोलन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि सरकार जितना जल्दी हो सके सभी को नियुक्ति पत्र दे. अभ्यर्थियों का कहना है कि वे वर्ष 2019 से इसका इंतजार कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें