1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna corona cases in bihar covid 19 latest updates read bihar corona data today skt

पटना में बड़ी संख्या में महिलाएं क्यों हो रहीं संक्रमित? 6 महीने बाद कोरोना का डरावना आंकड़ा फिर सामने

बिहार में कोरोना के मामले अब तेजी से बढ़ने लगे हैं. शुक्रवार को 6 माह बाद पटना में 100 से अधिक मामले सामने आए तो महिलाओं में संक्रमण का आंकड़ा चौकाने वाला था. बच्चों को भी अभी अधिक सतर्कता की जरुरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
फाइल फोटो.

बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े जारी किये उसके अनुसार, सूबे में पिछले 24 घंटे में 158 नये कोरोना संक्रमित पाये गये. इनमें सर्वाधिक 105 नये केस पटना जिले में मिले. ऐसा आंकड़ा करीब 6 माह बाद सामने फिर आया है. राज्य भर में 1.74 लाख सैंपलों की जांच की गयी. प्रदेश में अब 488 एक्टिव केस हैं, जबकि रिकवरी रेट घटकर 98.27% हो गया है. वहीं पटना में जो नये मामले पाए गये हैं उनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं.

बिहार में कोरोना की रफ्तार अब डराने लगी है. संक्रमण अब तेजी से पांव पसारने लगा है. सबसे अधिक नये मामले राजधानी पटना में ही मिल रहे हैं. पटना में ओमिक्रॉन वेरिएंट ने भी दस्तक दे दी है. जिसके बाद सतर्कता अब और अधिक बढ़ानी जरुरी हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को पटना में जितने नये केस सामने आए हैं उनमें 59 महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गयी हैं. जबकि 11 बच्चे संक्रमित पाए गए.

पटना में एक्टिव केस अभी 266 है. शुक्रवार को 50 से अधिक महिलाओं का संक्रमित पाया जाना चिंताजनक है. जबकि महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा घर से बाहर कम निकलती हैं. उसके बाद भी उनका संक्रमित होना चौंकाता है. ऐसा माना जा सकता है कि इसका एक कारण संक्रमितों में कई महिलाओं का वैक्सीन नहीं लेना भी हो. जिसके कारण घर के पुरुषों से उनमें संक्रमण फैला हो.

बता दें कि बच्चों को अभी कोरोना वैक्सीन का डोज नहीं पड़ रहा है. इसलिए बच्चों के लिए खास सतर्क रहने की जरुरत है. 3 जनवरी से 15 से 18 साल उम्र के किशोरों को कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जाना है. जिसके बाद इस उम्र के बच्चों को दिये जाने वाले कवच से काफी हद तक राहत ली जा सकती है. शुक्रवार को 158 मामले मिले तो 105 केस पटना के ही थे. वहीं गया में नये केस की संख्या अचानक घटकर पांच रह गयी.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें