1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna aiims doctor left cotton in the stomach of women patient

पटना एम्स में डॉक्टरों की लापरवाही से महिला के पेट में छूटी रुई, परिजनों ने किया हंगामा

पटना एम्स के डॉक्टरों द्वारा महिला के पेट में रूई छोड़े जाने की वजह से लोगों ने खूब हंगामा किया. महिला के ऑपरेशन के आठ महीने बाद जब पेट में दर्द उठा तो अल्ट्रा साउंड कराया गया जिसमें पेट में रूई होने की बात सामने आई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना एम्स
पटना एम्स
File

एम्स अस्पताल में लोग अकसर बेहतर इलाज एवं सुविधा के लिए आते है. लेकिन पटना एम्स से एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन के दौरान महिला मरीज के पेट में रूई छोड़ दी. इस महिला की सर्जरी बीते साल सितंबर महीने में हुई थी. ऑपरेशन के नौ महीने बाद जब महिला के पेट में दर्द उठा तो अल्ट्रा साउन्ड कराया गया. जहां जांच में पेट के अंदर रूई होने की बात सामने आई.

सितंबर में हुआ था ऑपरेशन 

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला का नाम पूजा कुमारी है और वह पटना के दानापुर स्थित सगुना मोड़ की रहने वाली है. वह खुद मसौढ़ी अनुमंडलीय अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर के पद पर तैनात है. बताया जा रहा है की 14 सितंबर 2021 को पटना एम्स में उसकी डिलीवरी ऑपरेशन के जरिए हुई थी.

ऑपरेशन के 15 दिन बाद पक गया था टाका 

एम्स के संबंधित विभाग की एचओडी और डीन डॉ हिमानी और उनकी टीम में महिला मरीज की डिलीवरी कराई थी. ऑपरेशन के 15 दिन बाद ही टांका पक गया तो एम्स दिखाने के लिए पूजा दोबारा आई थी. इस पर डॉ हिमानी ने फटकार लगाते हुए कहा था कि लापरवाही की वजह से टांका पक गया.

पेट में लगभग साढ़े 5 सेंटीमीटर की रूई

अब जब परेशानी बढ़ी और पेट में दर्द के साथ ब्लीडिंग की शिकायत हुई तो आठ महीने बाद पूजा का अल्ट्रासाउंड कराया गया. पूजा के पेट में लगभग साढ़े 5 सेंटीमीटर की रूई मिली है. एम्स पहुंच इसकी जानकारी डॉक्टर को दी तो यहां भी अल्ट्रा साउंड हुआ तो उसकी रिपोर्ट में भी पेट में रूई मिली. जांच रिपोर्ट को देखा गया तो उसमें पेशाब के रास्ते और बच्चेदानी के बीच में जख्म जैसा कुछ बना हुआ दिखा.

डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग

इस घटना के बाद पीड़ित मरीज के परिजनों ने शुक्रवार को अस्पताल के प्रसूति रोग विभाग में जमकर हंगामा किया. विभागाध्यक्ष पर लापरवाही बरतने और मरीज की जान से खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाया गया. इस मामले में पूजा कुमारी ने फुलवारी थाने में शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है. एम्स प्रशासन से भी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें