1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pakistan conspired to influence bengal election 2021 fake indian currency note sent to indiabefore west bengal vidhan sabha chunav intelligence department issued alert skt

Bengal Election 2021: बंगाल चुनाव को प्रभावित करने की साजिश में पाकिस्तान, भेजे करोड़ों के नकली नोट, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 बंगाल चुनाव को प्रभावित करने की साजिश में पाकिस्तान
बंगाल चुनाव को प्रभावित करने की साजिश में पाकिस्तान
Google

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा. आतंकियों के सप्लाई के बाद अब नकली नोटों के सप्लाई से भारत को उलझाने की गहरी साजिश रच रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान ने नकली नोट के बड़े खेप को भारत से सटे देशों नेपाल और बांग्लादेश में रखा है. जहां से उसे पश्चिम बंगाल चुनाव(Bengal election 2021) में खपाने की योजना बनाई गई है. खुफिया विभाग ने यह सूचना मिलने के बाद एसएसबी , बीएसएफ और बैंकों में अलर्ट कर दिया है.

दरअसल, अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होना है. यह सूचना मिली कि चुनाव में खपाने के लिए तस्करों ने पांच सौ दो हजार और दो सौ के करोड़ों नकली नोट को डंप किया है. जिसके बाद गृह मंत्रालय, आरबीआई, खुफिया और सुरक्षा एजेंसी ने अलर्ट जारी कर दिया है. पश्चिम बंगाल के सीमाई इलाकों में तस्करों ने पैसों को जमा करना शुरू कर दिया है.

यह पहली बार नहीं है कि भारत में नकली नोटों के सप्लाई की साजिश का पर्दाफाश हुआ हो. दरअसल पहले भी पाकिस्तान ऐसी हरकतें करता आया है. भारत में नोटबंदी लागू होने के कुछ ही महिनों बाद पाकिस्तान के तस्करों ने नकली नोटों को भारत के बाजार में उतार दिया था.

पश्चिम बंगाल में आसानी से इसका धंधा पसारा जाता रहा है. बंगाल का मालदा, बांग्लादेश के खुली से सटा हुआ है. यहां नकली नोटों का कारोबार तस्कर आसानी से पसारते आए हैं. वहीं नेपाल के सीमाई जिला अररिया , किशनगंज , सुपौल में आए दिन नकली नोटों के तस्करों को पकड़ा जाता रहा है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें