1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. now people also be treated in esic hospital of bihta medical service available for 24 hours asj

बिहटा के ESIC अस्पताल में अब आम लोंगों का भी होगा इलाज, 24 घंटे मिलेगी मेडिकल सेवा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहटा का इएसआइ अस्पताल
बिहटा का इएसआइ अस्पताल
फाइल फोटो

बिहटा. कोरोना के इस दौर में इलाज के क्षेत्र में इएसआइसी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 24 घंटे मेडिकल सेवाओं का मंगलवार को शुभारंभ हो गया. अब इस अस्पताल में सारे सुपर स्पेशियलिटी सुविधाएं रजिस्टर्ड आइपी को ही नहीं बल्कि आम लोगों को भी मिलेगी. इसमें इलाज जांच व दवाएं भी शामिल हैं.

करीब 600 करोड़ से अधिक की राशि से निर्माण के बाद इस अस्पताल को चालू होने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है. सरकार के दबाव में 50 बेड का अस्पताल तीन साल पूर्व चालू जरूर हो गया था, लेकिन यहां सुविधाएं सिर्फ ओपीडी की ही मिल पा रही थी.

एक माह पूर्व इएसआइसी के डीजी ने दौरा कर इसे जल्द 330 बेडों के अस्पताल और 100 सीट मेडिकल कॉलेज चालू करने की घोषणा की थी. इस आदेश के बाद इस अस्पताल व कॉलेज को चालू करने के लिए पश्चिम बंगाल से आयीं सौम्या चक्रवर्ती को बतौर डीन के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया.

मंगलवार को इमरजेंसी सुविधाओं का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य बिहटा ही नहीं बिहार के लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सेवा देकर उन्हें स्वस्थ बनाना है इसी के तहत इमरजेंसी की शुरुआत हुई है. अभी तक 62 डॉक्टर को प्रतिनियुक्त किया जा चुका है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें