1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar attends pm narendra modi video conferencing over bihar coronavirus outbreak and corona vaccine distribution smb

PM की कोरोना समीक्षा में CM नीतीश ने प्रधानमंत्री को बताया, बिहार सरकार बरत रही पूरी सतर्कता

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CM Nitish Kumar Attends PM Narendra Modi Video Conferencing
CM Nitish Kumar Attends PM Narendra Modi Video Conferencing
Prabhat Khabar

CM Nitish Kumar Attends PM Narendra Modi Video Conferencing कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव और वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार समेत सभी मुख्य राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. मंगलवार की दोपहर को ऑनलाइन माध्यम से हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक अणे मार्ग स्थित नेक संवाद कक्ष से शामिल हुए.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए राज्य सरकार पूरी सतर्कता बरतते हुए काम कर रही है. इससे जुड़े सभी अहम पहलुओं पर गंभीरता से काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस संवाद के दौरान प्रस्तुतीकरण में कोरोना वैक्सीन से संबंधित बातों की जानकारी दी गयी है.

कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होने की स्थिति में वैक्सीन को लोगों तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से व्यवस्थित रूप से सभी तैयारियां की जा रही हैं.

कोरोना वैक्सीन और वायरस संक्रमण से बचाव पर प्रधानमंत्री ने विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद किया. इस दौरान नीति आयोग के सदस्य बीके पॉल ने कोरोना वैक्सीन के विकास से संबंधित एक प्रस्तुतीकरण दिया.

वैक्सीन को लेकर मौजूदा स्थिति पर बिंदुवार चर्चा हुई. यह संवाद दो चरणों में हुआ. पहले चरण में वर्तमान में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित आठ राज्य के मुख्यमंत्री के साथ बात की गयी.

इसके बाद दूसरे चरण में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री से बात हुई. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय समेत अन्य सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें