25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेमोक्रेसी डिस्काउंट का सर्वाधिक लाभ सातवें चरण में

राज्य के सातवें चरण में मतदान करनेवाले मतदाताओं को सर्वाधिक डेमोक्रेसी डिस्काउंट का लाभ मिलेगा. इसमें मनोरंजन, खाने-पीने में छूट और ओपीडी इलाज की मुफ्त सुविधा मिलेगी.

सिनेमा टिकट में 50 प्रतिशत छूट, ओपीडी मुफ्त और बूथ तक मुफ्त आने-जाने की सुविधा संवाददाता,पटना राज्य के सातवें चरण में मतदान करनेवाले मतदाताओं को सर्वाधिक डेमोक्रेसी डिस्काउंट का लाभ मिलेगा. इसमें मनोरंजन, खाने-पीने में छूट और ओपीडी इलाज की मुफ्त सुविधा मिलेगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर सातवें चरण के सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों ने अपने तरह से डेमोक्रेसी डिस्काउंट की घोषणा की है. पटना जिला में इसका सर्वाधिक लाभ मतदाताओं को मिलेगा. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सभी जिलों में डेमोक्रेसी डिस्काउंट के तहत सामान्य रूप से 85 वर्ष और उससे ऊपर के मतदाताओं , गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग मतदाताओं को उनके घर से बूथ तक लाने और मतदान के बाद उनको घर तक ले जाने की मुफ्त व्यवस्था की गयी है. पटना छोड़कर अन्य जिलों में यह सुविधा अपने बीएलओ या डायल 1950 के माध्यम से ली जा सकती है. इधर, पटना जिलों में मतदान को बढ़ाने को लेकर कई प्रयोग किये गये हैं. पटना के जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के नेतृत्व में सहभागितापूर्ण वातावरण तैयार किया गया है. इसमें चैंबर ऑफ कॉमर्स, सिनेमाघरों के ऑनर्स एसोसिएशन, आइएमए, विद्यालयों के संघों, सोशल मीडिया इंफ्ल्यूएंसर्स, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, केमिस्ट एसोसिएशन, शॉपकीपर्स एसोसिएशन, खिलाड़ियों के संगठनों आदि सभी की मतदाता जागरूकता अभियान में सक्रिय भागीदारी हो रही है. इसी कड़ी में सिनेमाघरों के संचालकों (प्रोपराइटर्स / प्रबंधकों) द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि एक जून को मतदान करने वाले सभी मतदाताओं को सिनेमा टिकट में 50 प्रतिशत की छूट दी जायेगी. यह छूट एक जून और दो जून को सभी शो में दिया जायेगा. कोई भी मतदाता पहली जून को मतदान कर किसी भी सिनेमा हॉल में अपनी ऊंगली पर लगी स्याही दिखायागें, तो उन्हें सिनेमा टिकटों पर 50 प्रतिशत की छूट दी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें