1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. liquor factory exposed in new building of patna police seal the premises in sharab bandi act skt

पटना के नवनिर्मित मकान में बनायी जा रही थी अंग्रेजी शराब, तहखाने को बनाया गोदाम, आधी रात में पुलिस ने बोला धावा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social media

उत्पाद विभाग की टीम ने दीदारगंज थाना क्षेत्र के हनुमानचक में रविवार की रात छापेमारी में अंग्रेजी शराब बनाने का कारखाने का खुलासा किया है. पुलिस की मानें तो सोमवार की अहले सुबह तक हुई छापेमारी के दौरान शराब बनाने के उपकरण, स्प्रीट, केमिकल, ब्रांडेड कंपनी के रैपर के साथ एक ट्रक, दो मालवाहक ऑटो, चार बाइक व एक स्कूटी भी बरामद की गयी. गोदाम के तहखाने से 221 कार्टन शराब भी बरामद की है.

नवनिर्मित मकान में शराब कारखाना

उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार ने बताया कि फतुहा के जेठूली निवासी उपेंद्र राय के नवनिर्मित मकान में शराब कारखाना संचालित होने की सूचना मिली थी.टीम यह देख कर स्तब्ध रह गयी कि घर के अंदर कारखाना व गोदाम में तहखाना बना शराब भंडारित की जा रही थी. छापेमारी में इंस्पेक्टर शैलेंद्र कुमार, दीपावली भारती, विनोद मिश्र आदि थे.

केमिकल व रैपर मिले

रातभर हुई छापेमारी में टीम ने शराब की विभिन्न कंपनियों के चार हजार से अधिक रैपर, 11 बोतल छोटी केमिकल, कलर पाउडर, 13 गैलन में रखे 455 लीटर स्प्रीट, 221 कार्टन में रखे तैयार नकली अंग्रेजी शराब एक हजार 989 लीटर, बॉटलिंग मशीन एक पीस, खाली कार्टन 716 पीस, बोतल का ढक्कन लगभग 16 हजार पीस बरामद की गयी है. कारखाने में शराब तैयार करने के बाद गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए वाहनों का उपयोग किया जाता था.

सालभर पहले बनाया था मकान

पूछताछ में ग्रामीणों ने छापेमारी दल को बताया कि उपेंद्र राय ने एक वर्ष पहले मकान बनवाया था. मकान के अंदर किसी को भी नहीं जाने दिया जाता था. रात में ही धंधेबाज नकली अंग्रेजी शराब बनाते थे. टीम ने मकान व गोदाम को सील कर दिया है.

पालीगंज में शराब की कई भट्ठियां ध्वस्त, दो गिरफ्तार

पालीगंज. खिरीमोड़ थाना क्षेत्र के कौरी गांव में सोमवार को पुलिस ने छापेमारी कर देशी शराब के साथ एक तस्कर व एक फरार अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, सोमवार को कौरी गांव में पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए एक शराब तस्कर के घर से 20 लीटर शराब बरामद की है, जबकि अन्य मामले में फरार एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया.

राब की कई भट्ठियों को ध्वस्त किया गया

खिरीमोड़ थानाध्यक्ष रविशंकर कुमार व अपर थानाध्यक्ष इंद्रदेव सिंह ने सोमवार को दल बल के साथ छापेमारी की. इस दौरान शराब की कई भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए रोहित मांझी के घर से 20 लीटर देशी शराब बरामद की है. वहीं भारी मात्रा में शराब निर्माण सामग्री व अर्धनिर्मित शराब नष्ट की गयी. साथ ही दूसरे मामले में फरार चल रहे अखिलेश मांझी को गिरफ्तार कर लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें