1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalu aydav party rjd targets on corona data of bihar says coronavirus in rural area are dangerous targets nitish kumar govt skt

लालू यादव की पार्टी आरजेडी ने नीतीश सरकार पर लगाया कोरोना का झूठा आंकड़ा दिखाने का आरोप, गांवों में संक्रमण को लेकर किया ये दावा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव, लालू यादव
तेजस्वी यादव, लालू यादव
FIle pic

बिहार में कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि सरकार ने बढ़ा दी है. सूबे में अब 25 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा. सरकार ने लॉकडाउन को कोरोना संक्रमण के प्रसार में रोकथाम में सहायक बताया. पिछले कुछ दिनों से लॉकडाउन के दौरान कोरोना संक्रमण के घटते मामले पर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रही है. लालू यादव भी कोरोनाकाल में सरकार पर हमलावर हैं. वहीं उनकी पार्टी राजद ने भी सरकारी आंकड़ो को गलत बताया है.

राजद ने ट्वीट के जरिए बिहार सरकार के कोरोना आंकड़ो पर सवाल खड़े किए है. राजद के अनुसार, बिहार सरकार का यह दावा कि कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है और अब कोरोना पर धीरे-धीरे नियंत्रण किया जा रहा है, यह गलत है. राजद का कहना है कि वास्तविकता इसके ठीक उलट है. अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर राजद के तरफ से गांवों में कोरोना संक्रमण के फैलाव को मुद्दा बनाया गया.

राजद के अनुसार, कोरोना गाँवों तक पहुँच गया है और ट्वीट में आगे लिखा गया है कि जब शहरों के अस्पताल इतने दयनीय हैं तो गाँवों की हालत समझ सकते हैं. वहीं आंकड़ो से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए लिखा गया कि सरकार के लिए अब गाँवों से आँकड़ों का खेल खेलना बहुत आसान है. बता दें कि हाल में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी कोरोना आंकड़े को लेकर सरकार पर हमला बोला था.

गौरतलब है कि प्रदेश में नए कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से घट रही है. बुधवार को 9,863 के बाद गुरुवार को नए कोरोना मरीजों की संख्या घटकर 7,752 हो गई. राज्य में एक्टिव केसों की संख्या भी अब 96,277 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग का यह दावा है कि पटना के अलावे अन्य जिलों में अब कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट आने लगी है. गुरुवार को 11,008 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें