1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. lalan singh jdu national president to work with old friends know the reason of resignation of rcp singh news skt

JDU President : जदयू में पुराने साथियों को सक्रिय करेंगे ललन सिंह, जानिये RCP सिंह को क्यों देना पड़ा इस्तीफा

जदयू (JDU)के वरिष्ठ नेता और मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह(Lalan Singh) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JDU National President)चुन लिये गये हैं. शनिवार को नयी दिल्ली में मौजूदा अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मत से पारित कर दिया गया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
RCP सिंह की जगह अब ललन सिंह के हाथों में जदयू की कमान
RCP सिंह की जगह अब ललन सिंह के हाथों में जदयू की कमान
सोशल मीडिया

जदयू (JDU)के वरिष्ठ नेता और मुंगेर के सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह(Lalan Singh) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JDU National President)चुन लिये गये हैं. शनिवार को नयी दिल्ली में जंतर मंतर स्थित पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में मौजूदा अध्यक्ष व केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मत से पारित कर दिया गया.

जदयू में एक व्यक्ति-एक पद के सिद्धांत को लेकर सीएम ने भी राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ा था. उनके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष बने आरसीपी सिंह को केंद्र में मंत्री बनाये जाने के बाद यह पद छोड़ना पड़ा है. श्री सिंह ने इसी सिद्धांत का हवाला देते हुए इस्तीफा देने की घोषणा की.

बिहार की मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद और लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता रहे ललन सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक रहे हैं. वे जदयू के पांचवें राष्ट्रीय अध्यक्ष (JDU New President)बनाये गये हैं. इनके पहले जार्ज फर्नांडीज, शरद यादव, नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह (RCP Singh )जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं. केंद्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में हुए फेरबदल में उनके मंत्री बनाये जाने की चर्चा थी. जदयू की 75 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अधिकतर राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद थे.

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं से सलाह-मशविरा कर संगठन को मजबूत बनाना पहली प्राथमिकता होगी. पार्टी में किसी की उपेक्षा नहीं होगी. अपनी पसंद-नापसंद नहीं होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम को गांव-गांव तक और दूसरे प्रदेशों में भी पहुंचाना है. सभी की सलाह से पार्टी को चलाना फोकस होगा. जहां तक आरसीपी सिंह ने पार्टी को पहुंचाया था उससे आगे ले जाने का काम करेंगे. जदयू अन्य प्रदेशों में भी पहुंचेगा. जो साथी सक्रिय नहीं हैं, समता पार्टी के दिनों से जो साथ थे, उन सबको सक्रिय करेंगे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें