1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kisan andolan faces serious challenge before modi government demand of rjd leader break silence rss chief mohan bhagwat avh

Kisan Andolan मोदी सरकार के सामने गम्भीर चुनौती, RJD नेता की माँग- चुप्पी तोड़ें RSS प्रमुख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kisan Andolan मोदी सरकार के सामने गम्भीर चुनौती, RJD नेता की माँग- चुप्पी तोड़ें RSS प्रमुख
Kisan Andolan मोदी सरकार के सामने गम्भीर चुनौती, RJD नेता की माँग- चुप्पी तोड़ें RSS प्रमुख
पीटीआई

Bihar News : लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राजद ने किसान आंदोलन (Kisan Andolan) पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत से हस्तक्षेप करने के लिए कहा है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने यह मांग की है. तिवारी ने कहा है कि किसान आंदोलन आज मोदी सरकार के समक्ष गंभीर चुनौती बना हुआ है. संयोग है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत जी बिहार में हैं. लेकिन इस संदर्भ में अभी तक उनकी राय देश के सामने नहीं आई है. इसलिए बहुत नम्रता पूर्वक और आदर के साथ किसान आंदोलन के विषय में उनकी राय हम नहीं बल्कि देश भी जानना चाहता है.

तिवारी ने आगे कहा है कि देश की जनता उनकी राय जानने की उत्सुकता इसलिए भी है कि एक ओर भाजपा से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण नेता आरोप लगा रहे हैं कि इस आंदोलन को खालिस्तान समर्थक या टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग चला रहे हैं. यहां तक की प्रधानमंत्री जी ने भी आरोप लगाया है कि किसानों के हित में बनाए गए इन ऐतिहासिक कानूनों के खिलाफ विरोधी दल के लोगों ने अफवाह फैला कर उनके अंदर भ्रम फैलाया है.

उन्होंने आगे कहा कि दूसरी ओर हम देख रहे हैं कि देश का कोई भी किसान संगठन, जिसके पीछे पांच सौ-हजार किसानों को एकत्रित कर लेने की क्षमता है, इस आंदोलन का विरोध नहीं कर रहा है. यहाँ तक कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ जुड़े भारतीय किसान संघ ने भी इन नए कानूनों का समर्थन नहीं, विरोध किया है. बल्कि स्वदेशी जागरण मंच जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का ही अनुषांगिक संगठन है, वह भी इन कानूनों में बदलाव की जरूरत महसूस कर रहा है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें