1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu candidate anil hegde nomination for rajya sabha by election 2022 with nitish kumar skt

राज्यसभा उपचुनाव: जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े ने किया नामांकन, सीएम नीतीश कुमार ने सदन भेजने का कारण बताया

राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू उम्मीदवार अनिल हेगड़े ने नामांकन किया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार समेत अन्य नेता साथ रहे. सीएम नीतीश कुमार ने अनिल हेगड़े को चुने जाने की वजह को सामने रखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े ने किया नामांकन, नीतीश कुमार रहे साथ
जदयू प्रत्याशी अनिल हेगड़े ने किया नामांकन, नीतीश कुमार रहे साथ
ANI

राज्यसभा उपचुनाव के लिए जदयू के तरफ से मैदान में उतारे गये उम्मीदवार अनिल हेगड़े ने गुरुवार को नामांकन किया. अनिल हेगड़े के नामंकन में शामिल होने सीएम नीतीश कुमार समेत एनडीए के कई नेता विधानसभा पहुंचे. ऐसा माना जा रहा है कि अनिल हेगड़े निर्विरोध ही चुन लिये जाएंगे. गुरुवार को नॉमिनेशन का अंतिम दिन है. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने अनिल हेगड़े की उम्मीदवारी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अनिल हेगड़े एक अनुभवी नेता हैं. उन्होंने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस के भी साथ मिलकर काम किया है.पार्टी में हर कोई उन्हें राज्यसभा उपचुनाव के उम्मीदवार के रूप में पाकर खुश है. सीएम ने कहा कि वो एक समर्पित पार्टी कार्यकर्ता रहे हैं और उन्होंने कभी खुद से कुछ नहीं मांगा. इस बार पार्टी के ही लोगों ने व्यक्त किया कि उन्हें पार्टी के लिए अपने निरंतर समर्पण को देखते हुए एक मौका दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि इससे पहले भी सीएम नीतीश कुमार ने उम्मीदवारी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दे दी थी. उन्होंने कहा था कि अनिल हेगड़े का चयन राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर हुआ है. सीएम ने कहा कि वो पार्टी के नेता हैं और जो दिन रात-पार्टी के लिए एक कर देते हैं उन्हें मेहनत के बदले ये मिलना ही चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा था कि सबकी सबकी इसपर सहमति बन गयी थी कि अनिल हेगड़े को राज्यसभा भेजा जाए. जिसपर मुहर लगाकर पार्टी ने इसकी घोषणा कर दी. बता दें कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने उपचुनाव प्रत्याशी के नाम का एलान किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें