1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu and rjd controversy on statement of jagdanand singh and tejashwi yadav skt

JDU से दोस्ती को लेकर जगदानंद के बयान को तेजस्वी ने क्यों किया किनारा? मांझी की पार्टी कर रही ये दावा...

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए सरकार में भी जदयू का साथ देने की बता कही तो सूबे की सियासत गरमायी. उधर तेजस्वी यादव ने इस बयान को किनारे करते हुए जदयू पर हमला बोला.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह
तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह
File Photo

बिहार में सियासी पारा अभी चढ़ा हुआ है. जातिगत जनगणना का मुद्दा एकबार फिर गरमाया हुआ है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सीएम नीतीश कुमार व जदयू को इस मुद्दे पर साथ देने की बात कही और भाजपा पर हमला करते हुए इशारे ही इशारे में सरकार में भी साथ देने की बात कह दी. जगदानंद सिंह के बयान से जब सियासी चर्चाएं तेज होने लगी तो तेजस्वी ने मोर्चा थामा और जगदानंद सिंह के ठीक विपरीत इस मुद्दे पर जदयू पर हमला बोला. अब जीतन राम मांझी की हम पार्टी ने इस प्रकरण पर तंज कसा है.

प्रभात खबर के डिजिटल प्लेटफॉर्म पर परिचर्चा कार्यक्रम में राजद और हम पार्टी समेत अन्य दलों के प्रवक्ता जुड़े. हम पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने राजद पर कड़ा प्रहार किया और गंभीर आरोप लगाए. कहा कि जगदानंद सिंह व अन्य वरिष्ठ नेता ही अपने बयानों से राजद के लिए समस्या खड़ी करते हैं.

हम प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि राजद में वहीं अंतिम होगा जो लालू परिवार कहेगा. जगदानंद सिंह ने बयान दिया और तेजस्वी ने बिल्कुल इसके उलट बयान देकर ये जता दिया कि होगा वही जो वो चाहेंगे. वहीं राजद की प्रवक्ता सारिका पासवान ने इसका खंडन किया और कहा कि जगदानंद सिंह के बयान को गलत तरीके से परोसा गया और इसे पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने क्लियर कर दिया.

बता दें कि राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि राजद राज्यहित के मुद्दे पर जदयू के साथ है. साथ ही नीतीश कुमार को ये सलाह दे दी कि जातिगत जनगणना पर अगर कोई विधायक या मंत्री साथ नहीं दें तो कार्रवाई करें. उनका इशारा भाजपा की ओर था. जगदानंद सिंह के इस बयान ने चर्चा तेज कर दी जब उन्होंने कहा कि मंत्री पर कार्रवाई के बाद सरकार पर कोई असर दिखेगा तो राजद साथ रहेगी और सरकार पर असर नहीं पड़ने देगी. इस बयान ने सियासी चर्चाएं तेज कर दी.

इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने राजद पर प्रहार करते हुए कहा कि सत्ता पाने के लिए कुछ लोग परेशान हैं. येन -केन प्रकारेण मौका ढूंढ़ रहे हैं. इस बीच शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने इस पूरे प्रकरण पर एक अलग ही लकीर खींच दी. तेजस्वी यादव ने कहा कि जदयू के साथ जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता. इनकमिंग और आउटगोइंग अब बंद है. यहां तक कि जातिगत जनगणना को लेकर भी जदयू को उन्होंने निशाने पर लिया.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें