1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jap supremo pappu yadav released from jail before bihar vidhan sabha by election skt

Bihar News: पप्पू यादव बरी, जेल से बाहर आएंगे जाप सुप्रीमो, विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासी गरमी बढ़ने के आसार

जाप नेता पप्पू यादव को अदालत ने रिहा कर दिया है. कोरोनाकाल के दौरान 32 साल पुराने एक मामले में पप्पू यादव की गिरफ्तारी की गई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अदालत ने पप्पू यादव को बरी किया
अदालत ने पप्पू यादव को बरी किया
सोशल मीडिया

कोरोनाकाल के दौरान 32 साल पुराने एक मामले में जेल भेजे गये जाप पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव को अदालत ने रिहा कर दिया है. साक्ष्य के अभाव में कोर्ट ने पप्पू यादव को इस मामले से बरी कर दिया है. वहीं बिहार विधानसभा उपचुनाव के ठीक पहले जाप नेता की रिहाई से सियासी गरमी भी बढ़ने के आसार हैं.

5 माह से जेल में बंद पप्पू यादव की आज रिहाई हो गयी. बता दें कि 11 मई को पटना से पप्पू यादव को गिरफ्तार किया गया था. एक अपहरण के मामले में पूर्व सांसद की गिरफ्तारी हुइ थी. वहीं आज मधेपुरा की विशेष अदालत एडीजी 3 ने फैसला सुनाया है. बताया जा रहा है कि फैसला सुरक्षित रखा गया था जिसकी आज सुनवाई आज की गई है.

बता जा रहा है कि इस मामले में अदालत ने सबूतों का अभाव पाया है और इसी तर्ज पर आरोपित को बरी किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पप्पू यादव अदालत की प्रक्रिया के लिए अभी कोर्ट में ही हैं. वहीं देर शाम तक अपने समर्थकों के बीच वो लौट जाएंगे, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है. जेल की तमाम प्रक्रिया पूरी होने के बाद पप्पू यादव बाहर आ जाएंगे.

वहीं उनके ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट भी इस फैसले पर किया गया है जिसमें लिखा गया कि "इंसाफ हुआ, षड्यंत्र बेनकाब हुआ. जनता के आशीर्वाद से आज बाइज्जत बरी हो गया. साबित हो गया फर्जी मुकदमा में मुझे कैद किया गया था. न्यायालय के प्रति आभार. मैं रुकूंगा नहीं, झुकूंगा नहीं, थकूंगा नहीं, लड़ता रहूंगा. आज से फिर संघर्ष पथ पर आगे बढूंगा.''

बता दें कि बिहार में उपचुनाव के तारीखों की भी घोषणा हो गई है. राजद और एनडीए ने अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है वहीं जाप पार्टी भी इसबार दोनों सीटों पर भाग्य आजमाने की तैयारी में है. उपचुनाव के ठीक पहले पप्पू यादव की रिहाई को लेकर जाप कार्यकर्ताओं और समर्थकों में उत्साह है वहीं सियासत अब गरमाने के आसार हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें