1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. irctc indian railways bihar train news danapur bhagalpur intercity looted near bariyarpur station know latest updates of patna bhagalpur intercity loot news skt

Bihar Train News: दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन में देर रात भीषण डाका, हथियार के बल पर अपराधियों ने जमकर किया उपद्रव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन में देर रात भीषण डाका
दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन में देर रात भीषण डाका
social media

दानापुर से चलकर भागलपुर आ रही इंटरसिटी ट्रेन (03402) में भीषण डाका पड़ा. अपराधियों ने एसी समेत दो-तीन बोगियों में हथियार के बल पर उपद्रव किया. यात्रियों के साथ जमकर लूटपाट की. घटना रतनपुर और बरियारपुर के बीच रात नौ बजे के करीब की है. सभी लुटेरे 20-22 वर्ष के थे. लुटेरों ने इत्मिनान से यात्रियों की जेबें टटोल कर लूटपाट की. महिलाओं के आभूषण तक उतरवा लिये. यात्रियों ने जब इसका विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट भी की गयी. यात्री जब एकजुट होने लगे और विरोध करना शुरू किया, तो अपराधियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी. वहीं, उतरने के साथ ट्रेन पर उनकी ओर से जमकर पथराव किया गया.

लुटेरों ने ट्रेन पर की रोड़ेबाजी

लुटेरों की रोड़ेबाजी के कारण बोगी में भगदड़ की स्थिति मच गयी. पत्थर न लगे इसलिए ट्रेन के एसी व जनरेल कोच के सभी यात्री सीट के नीचे दुबक गये. फटाफट खिड़कियां बंद करने लगे.इस बीच आधा दर्जन यात्री घायल हो गये. वहीं, एसी बोगी में बैठी कुछ महिलाएं चिल्लाने लगी मगर, कोई बचाव को नहीं आया. ट्रेन जब वहां से चली और पहले बरियारपुर और फिर सुलतानगंज पहुंची, तो लुटाये यात्रियों में कुछ वहीं उतर गये और कुछ भागलपुर स्टेशन पर उतरे और घटना की शिकायत लेकर रेल थाना पहुंचे.

मामला दर्ज

रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि तारापुर मुंगेर के श्याम कुमार का बैग छीना गया है, जिसमें कपड़ा और शैक्षणिक प्रमाण पत्र था. मिरजानहाट के बंटी कुमार ने मोबाइल छीनने की शिकायत दर्ज करायी है. मामला दर्ज कर लिया गया है और इससे जमालपुर रेल थाना को भेज दिया जायेगा.

आधा घंटे तक बरियापुर में खड़ी रही ट्रेन, गुस्से से आगबबूला हुए यात्रियों ने किया हंगामा

रात 9.15 बजे ट्रेन बरियारपुर पहुंची तो वहां आधा घंटे के करीब खड़ी रही. यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. स्टेशन पर आरपीएफ के जवान होने के बाद भी 20 मिनट तक उन्हें भी यात्रियों के पास जाने की हिम्मत नहीं हुई. दो जख्मी यात्री बरियारपुर स्टेशन पर उतर गये. करीब 10 बजे ट्रेन सुल्तानगंज पहुंची. वहां यात्रियों ने फिर हंगामा किया. यात्रियों का कहना था रेल पुलिस और आरपीएफ किसी काम की नहीं है. बार-बार सूचना देने के बाद भी कोई मदद को नहीं पहुंचा. रचना कुमारी, सौरभ कुमार, रमण कुमार आदि ने बताया कि ट्रेन की स्कार्ट पार्टी भी मौके पर नहीं पहुंची. जब यात्रियों ने हंगामा किया तो वे दिखे. यात्रियों का कहना है कि ट्रेन में जब चेनपुलिंग हुई, तभी अगले स्टेशन को सूचना देनी चाहिए थी, ताकि अपराधियों को समय रहते पकड़ा जा सके. एक यात्री ने बताया कि जब अपराधियों ने पथराव शुरू किया तो किसी को समझ में नहीं आया, लेकिन वे लगातार पत्थर फेंकने लगे तब पता चला. तब तक कई लोग जख्मी हो चुके थे.

रात 10.35 बजे ट्रेन पहुंची भागलपुर

रात करीब 10.35 बजे ट्रेन भागलपुर स्टेशन पहुंची. बरियारपुर से भागलपुर तक यात्रियों का हंगामा होता रहा. यानी, भागलपुर में भी उतरने के साथ यात्रियों ने हंगामा किया और रेल थाने पहुंचा. इस ट्रेन में भागलपुर के ही सबसे ज्यादा यात्री सवार थे.

स्काउट पार्टी की सतर्कता से बड़ी घटना टल गयी : आमिर जावेद

ट्रेन ऋषिकुंड के पास पहुंची. सिंगनल लाल रहने से ट्रेन धीमी हुई, तो पहले से वहां मौजूद बदमाशों ने एक यात्री का बैग छीन लिया. स्काउट पार्टी ने उसे खदेड़ा, तो उन लोगों की ओर से पथराव किया जाने लगा. इसमें कुछ यात्रियों को चोट लगी है. इसमें दो स्कॉर्ट पार्टी भी जख्मी हुए हैं. सभी का ट्रीटमेंट कराया गया. वहीं, भागलपुर रेल थाने में मामला दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है. स्काउट पार्टी की सतर्कता से बड़ी घटना टल गयी. मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. जल्द ही घटना में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार किया जायेगा. पुलिस छानबीन शुरू कर दी है. दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी ट्रेन में देर रात भीषण डाका होने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

-आमिर जावेद, रेल एसपी, जमालपुर.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें