1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. international yoga day celebrated in dubai as well shreyasi singh participated as special guest

दुबई में भी मना अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, श्रेयसी सिंह ने विशिष्ट अतिथि के रूप में लिया हिस्सा

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर दुबई में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में बिहार की विधायक श्रेयसी सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 विधायक श्रेयसी सिंह व अन्य
विधायक श्रेयसी सिंह व अन्य
सोशल मीडिया

बिहारी मूल के दुबई निवासी रवि शंकर चंद द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त अरब अमीरात के विभिन्न संगठनों के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर एक अनूठा कार्यक्रम आयोजित किया गया. यह कार्यक्रम 19 जून को दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में सभी उम्र की लगभग 5000 महिलाओं एवं लड़कियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में बिहार के जमुई से विधायक श्रेयसी सिंह ने हिस्सा लिया.

मानवता के लिए योग

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को संयुक्त राष्ट्र के निर्देशों के अनुसार विश्व स्तर पर मनाया जाता है. इसकी शुरुआत भारत के माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने योग के प्राचीन विज्ञान के माध्यम से स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के लिए की गयी थी. इस वर्ष आठवें संस्करण को “मानवता के लिए योग” विषय के साथ मनाया गया.

भव्य पैमाने पर कार्यक्रम का आयोजन

इस वर्ष यहां महिलाओं के सशक्तिकरण को ध्यान में रखते हुए, भारत का महावाणिज्य दूतावास एफओआई के सहयोग से इस वर्ष का अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है. भव्य पैमाने पर कार्यक्रम का आयोजन किया किया गया और इसमें अधिकतम महिलाओं ने भाग लिया है और साथ ही यह दुबई में महिला समुदाय के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है.

श्रेयसी सिंह ने विशिष्ट अतिथि के रूप में हिस्सा लिया

कार्यक्रम में भारत की ओर से विधायक श्रेयसी सिंह ने विशिष्ट अतिथि के रूप में हिस्सा लिया. श्रेयसी ने अपने संबोधन में कहा की योग भारत की प्राचीन परंपरा की अमूल्य देन है. यह मन और शरीर की एकता का प्रतीक है. यह व्यायाम के बारे में नहीं है बल्कि अपने आप को, दुनिया और प्रकृति के साथ एकता की भावना की खोज करने के लिए है. इन्हीं शब्दों के साथ, भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को चिह्नित करने के लिए प्रस्ताव पेश किया. प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र के लगभग हर दूसरे सदस्य राज्य द्वारा समर्थित किया गया था और बिना मतदान के पारित कर दिया गया. यही है विश्व में योग का महत्व

विशिष्ट अतिथि के रुप में भाग लेना गर्व की बात

श्रेयसी ने एफओआई के रवि चांद को बधाई देते हुए कहा की विश्व योग दिवस के अवसर पर दुबई के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रुप में भाग लेना मेरे लिए गर्व की बात है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें