1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. former rjd mla vijendra yadav joined jdu said i am a party worker i will work according to the order

जदयू में शामिल हुए राजद के पूर्व विधायक विजेंद्र यादव, कहा- पार्टी का कार्यकर्ता हूं, जो आदेश होगा, उसके अनुसार काम करूंगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विजेंद्र यादव को जदयू की सदस्यता ग्रहण करने पर रसीद देते पार्टी नेता नीरज कुमार
विजेंद्र यादव को जदयू की सदस्यता ग्रहण करने पर रसीद देते पार्टी नेता नीरज कुमार
प्रभात खबर

आरा : भोजपुर जिले के पूर्व विधायक व राजद से इस्तीफा देनेवाले विजेंद्र यादव मंगलवार को जदयू में शामिल हो गये. विजेंद्र यादव पटना जदयू कार्यालय में आयोजित समारोह में जदयू में शामिल हुए. इस दौरान बिहार सरकार में मंत्री नीरज कुमार ने उन्हें जदयू सदस्यता की रसीद देकर पार्टी में शामिल किया. इस मौके पर विधायक प्रभुनाथ राम, एमएलसी राधाचरण साह उर्फ सेठ जी, पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा, भोजपुर के जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा, जदयू के युवा नेता कन्हैया प्रसाद, कामेश्वर कुशवाहा, मनोज उपाध्याय, मुकुल यादव, सौरव यादव , प्रमोद कुमार पटेल सहित कई नेता मौजूद थे.

बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री सह जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि विजेंद्र यादव के आने से पार्टी मजबूत हुई है. एमएलसी राधाचरण साह ने कहा कि विजेंद्र यादव के आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी. वहीं, विजेंद्र यादव ने कहा कि मैं कार्यकर्ता हूं, पार्टी नेताओं का जो आदेश होगा, उसके अनुसार मैं काम करूंगा.

मीडिया के समक्ष अपनी बात रखते विजेंद्र यादव
मीडिया के समक्ष अपनी बात रखते विजेंद्र यादव
प्रभात खबर

उन्होंने राजद छोड़ने को लेकर कहा कि पार्टी में गरीबों, शोषितों, पीड़ितों और दलितों को मजाक बना कर रख दिया गया. वहीं, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का ध्यान विकास की ओर है. वहीं, मंत्री नीरज कुमार ने राजद पर हमला बोलते हुए कहा कि जो सामाजिक न्याय नहीं दे पाएं, वो आर्थिक न्याय की वकालत कर रहे हैं. साथ ही कहा कि विजेंद्र यादव का पार्टी में आना शाहाबाद जिले में राजद के कुनबे में ऐसी सेंधमारी हुई है कि पार्टी चारो खाने चित हो गयी है.

मालूम हो कि राजद के टिकट पर दो बार विधायक व राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे विजेंद्र यादव ने पिछले दिनों राजद से इस्तीफा दे दिया था. भोजपुर जिले के संदेश के पूर्व विधायक विजेंद्र यादव राजद के कद्दावर नेता माने जाते थे. बिजेंद्र यादव करीब तीन दशक तक राजद में रहे. वह साल 2000 में पहली बार संदेश विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गये थे. उसके बाद साल 2005 में दूसरी बार विधायक बने. मालूम हो कि बिजेंद्र यादव भोजपुर जिले के चर्चित रेप कांड में फरार चल राजद विधायक अरुण यादव के बड़े भाई हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले राजद छोड़ने के बाद उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय जनता दल में पुराने और समर्पित कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं है. उन्हें उपेक्षित होना पड़ता है. बिजेंद्र यादव को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के करीबियों में गिना जाता था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें