1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. flood in bihar latest news update flood water enters in darbhanga city crop damage of 766 lakh hectare

Flood in Bihar: शहर की ओर बढ़ रहा है बाढ़ का पानी, 7.66 लाख हेक्टेयर की फसल बर्बाद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
शहर में घुसा रहा है बाढ़ का पानी
शहर में घुसा रहा है बाढ़ का पानी
प्रभात खबर

Flood in Bihar, पटना : दरभंगा शहर में कई मुहल्लों में बागमती नदी का पानी घुस गया है. शिवाजीनगर, सेनापत, भगवानदास, जीतू गाछी आदि मोहल्ले जलमग्न हो गये हैं. वार्ड आठ, नौ एवं 23 में चारों तरफ पानी है. वार्ड 30 में शेर मोहम्मद, भीगो तथा सहनी टोले के अलावा अब मिर्जाहयात व नीम चौक क्षेत्र भी बाढ़ के पानी से घिर गये हैं. वार्ड 20, 21 व 22 में लगातार नदी का पानी फैल रहा है. सड़कें डूब गयी हैं. वार्ड छह, सात के अधिकांश इलाके की सड़क पर घुटना से ऊपर पानी का बहाव हो रहा है. वार्ड 10 के गुदरी सब्जी मंडी का दक्षिण भाग पानी में डूब गया है.

बाढ़ से 7.66 लाख हेक्टेयर की फसल को हुई क्षति

पटना. इस साल बाढ़ से सात लाख 66 हजार सात सौ 29 हेक्टेयर में लगी फसल को क्षति पहुंची है. पानी निकलने के बाद फसल के नुकसान का आकलन होगा. प्रारंभिक सर्वेक्षण रिपोर्ट के बाद सोमवार को कृषि मंत्री डाॅ प्रेम कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बाढ़ से 19 जिले सीवान, सारण, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभगा, मधुबनी, समस्तीपुर, खगड़िया, सहरसा, सुपौल, सुपौल, अररिया, पूर्णिया व कटिहार के 215 प्रखंडों में फसल को क्षति हुई है.

रेल पुल की पटरी के पास पहुंचा पानी

समस्तीपुर. समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट रेल पुल संख्या 16 के पास करेह के जल स्तर बढ़ गया है. इसके कारण समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर 11वें दिन भी ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहा. 24 जुलाई से ही इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद है. इधर, थलवारा- किशनपुर रेलखंड पर चल रहे दोहरीकरण कार्य पर बाढ़ के पानी का असर नहीं हो, जिसके लिए निर्माण विभाग की ओर से दोहरीकरण कार्य की पैकिंग का काम कराया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें