1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. eid prayers be held in gandhi maidan at eight in the morning asj

पूरा देश आज मना रहा है ईद, पटना के गांधी मैदान में सुबह आठ बजे होगी ईद की नमाज

गांधी मैदान में नमाजियों का आगमन गेट नंबर 5, 7 एवं 10 से होगा और वाहन के साथ आने वाले नमाजियों के वाहनों का प्रवेश गेट नंबर 5 और 7 से होगा. इन वाहनों की पार्किंग गेट नंबर 5 व 7 के बीच बैरिकेडिंग से की जायेगी. पुलिस अधीक्षक, यातायात की निगरानी में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना के जिलाधिकारी
पटना के जिलाधिकारी
प्रभात खबर

पटना. पूरा देश में आज ईद मनायी जा रही है. सोमवार को चांद दिखने के बाद मंगलवार को ईद मनायी जा रही है. पटना के गांधी मैदान में ईद की नमाज सुबह आठ बजे से होगी. गांधी मैदान में नमाजियों का आगमन गेट नंबर 5, 7 एवं 10 से होगा और वाहन के साथ आने वाले नमाजियों के वाहनों का प्रवेश गेट नंबर 5 और 7 से होगा. इन वाहनों की पार्किंग गेट नंबर 5 व 7 के बीच बैरिकेडिंग से की जायेगी. पुलिस अधीक्षक, यातायात की निगरानी में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है.

ईद के नमाज की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने सोमवार की सुबह 10 बजे गांधी मैदान का निरीक्षण किया व ईद के नमाज की व्यवस्था को अंतिम रूप दिये जाने का जायजा लिया. इस अवसर पर बताया गया कि नमाज अदा करने के वक्त धूल से नमाजियों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए गांधी मैदान में पानी का छिड़काव किया गया है. जलापूर्ति की सुदृढ़ व्यवस्था है.

चार एंबुलेंस गांधी मैदान में तैनात

इस अवसर पर बताया गया कि कार्यपालक अभियंता, पीएचइडी द्वारा चार वाटर एटीएम और पानी के 12 टैंकर की व्यवस्था की गयी है. ईद की नमाज के अवसर पर गांधी मैदान में डॉक्टर, पारा मेडिकल स्टाफ व आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं के साथ पांच एंबुलेंस की व्यवस्था की गयी है. चार एंबुलेंस गांधी मैदान में व एक एंबुलेंस जिला नियंत्रण कक्ष के परिसर में उपलब्ध रहेगी. गांधी मैदान में दो फायर दस्ता और जिला नियंत्रण कक्ष में एक फायर दस्ता प्रतिनियुक्त रहेगा.

जिला कंट्रोल रूम रहेगा चालू

डीएम और एसएसपी ने कहा कि इस अवसर पर विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जिला प्रशासन के अंतर्गत 24×7 जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है. इसकी दूरभाष संख्या 0612-2219810/2219234 है.

अस्थायी 24×7 थाना कार्यरत

आवश्यकतानुसार जिला नियंत्रण कक्ष तथा पुलिस नियंत्रण कक्ष, पटना से भी डायल-100 या 9470001389 पुलिस हेल्प लाइन पर संपर्क किया जा सकता है. गांधी मैदान में एक अस्थायी 24×7 थाना कार्यरत रहेगा. जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में 25 सुरक्षित दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. गांधी मैदान (नमाज स्थल) में छह सुरक्षित दंडाधिकारियों को रखा गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें